Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / इटावा :-शिवभक्त कावडियो ने इटावा मे हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगातार देशप्रेम का किया इजहार

इटावा :-शिवभक्त कावडियो ने इटावा मे हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगातार देशप्रेम का किया इजहार

इटावा* शिवभक्त कावडियो ने इटावा मे हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगातार देशप्रेम का किया इजहार

दरअसल भारत पाकिस्तान के बीच गर्म हुए माहौल के बीच सारे देश मे मौजूदा समय में हर ओर देशभक्ति की ज्वाला बड़ी तेजी से उबाल लेती हुई दिख रही है । ऐसे मे महाशिवरात्रि के मौके पर शिवभक्त भी भारतीय तिरंगे के साथ अपनी देशभक्त रूपी भावनाओ को व्यक्त करते हुए नजर आये ।

महाशिवरात्रि के मौके पर कावड़ लेकर निकलने वाले शिव भक्त उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बकेवर में हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए देखे गये है । सैकड़ों की तादात में कावड़ लेकर के जा रहे शिव भक्त हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान के नारे लगाकर के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में जुटे हुए हैं । शिवभक्त कावड़ियों की ओर से लगए जा रहे हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारो से हर ओर गुंजायमान जैसी स्थिति नजर आई है ।

इंकबाल जिंदाबाद ,भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे कबाड़ियों के खास आकर्षण का केंद्र बने हुए है ।

कन्नौज के सिंगीरामपुर से बकेवर इलाके के अस्तपुर गांव मे यह शिव भक्त गंगाजल लेकर के कावड़ के साथ में जा रहे थे । बकेवर से गुजरते समय इनसे भक्तों के मन में देशभक्ति की भावना जागृत हुई और उन्होंने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया ।

सारे देश में जहां पर देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत होते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं वहीं महाशिवरात्रि पर भी शिव भक्त देश प्रेम की अपनी भावना को उजागर करने से पीछे नहीं हटे ।

कावड़ यात्रा लेकर के आए ईकरी निवासी गोपाल त्रिपाठी शिवम त्रिपाठी नाम के शिव भक्त का कहना है कि जब सारे देश में देश प्रेम की अलग जगाने में हर कोई अपने आप को प्रतिबद्ध नजर आ रहा है तो फिर हमारा भी यह दायित्व बनता है कि हम देश भक्ति के इस मौके पर देशवासियों के साथ में खड़े हो ।

खितौरा निवासी अजीत यादव नामक शिव भक्त का कहना है कि हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के जरिए वह अपनी भावनाओं को व्यक्त करके लोगों को जागृत करने का काम कर रहे हैं निश्चित है कि जब वह हमको इस तरीके से करते हुए देखेंगे तो वह भी देश प्रेम की तरफ और अधिक आकर्षित होंगे

विपिन यादव नामक से वक्त का कहना है कि जहां पूरे देश में देश प्रेम की मुहिम चली हुई है वहीं वो अपने आप को आखिर कैसे पीछे छोड़ दे यह सवाल खड़ा होता है ।

*रिपोर्ट – अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता ibn24x7news इटावा*

About IBN24X7NEWS

Check Also

महराजगंज :- शांति व्यवस्था हेतु श्यामदेउरवा पुलिस ने किया फ़्लैगमार्च

परतावल महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र में एसडीएम सदर सत्यम मिश्र, सीओ सदर देवेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *