Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / गाजीपुर:-योगी ने कहा 25 लाख की मदद के साथ आश्रित को नौकरी देगी सरकार

गाजीपुर:-योगी ने कहा 25 लाख की मदद के साथ आश्रित को नौकरी देगी सरकार

राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान गाजियाबाद के विनोद कुमार और गाजीपुर के श्याम नारायण यादव को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

उन्होंने दोनों शहीदों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए आर्थिक मदद की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने दोनों ही वीर शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हुए प्रत्येक शहीद के एक आश्रित को सरकारी नौकरी का भी ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि इन शहीदों के नाम पर जनपद की एक सड़क का नामकरण भी कराया जाएगा शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को हंदवाड़ा इलाके के एक गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। दोनों ओर से शनिवार सुबह तक फायरिंग चली। इसके बाद अचानक फायरिंग रूक गई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने वाले घर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तभी आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी।

सेना की 22 आरआर, 92 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की टुकड़ियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसी मुठभेड़ के दौरान गाजीपुर के हसनपुरा निवासी सीआरपीएफ में नायब सूबेदार के पद पर तैनात श्याम नारायण यादव को गोली लग गई थी। जख्मी हालत में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बीती रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

About IBN24X7NEWS

Check Also

महराजगंज :-आवास नही बनवाने पर बीडीओ परतावल ने आधा दर्जन लोगों को जारी किया नोटिस

परतावल। महराजगंज जनपद के परतावल ब्लाक अन्तर्गत बीडीओ परतावल प्रवीण कुमार शुक्ला ने लगभग आधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *