Breaking News

झाँसी: ग्राम पंचायत घाटकोटरा में स्वच्छ भारत अभियान के तहत महिला समूहों की कार्यशाला सम्पन

ग्राम पंचायत घाटकोटरा में स्वच्छ भारत अभियान के तहत महिला समूहों की कार्यशाला सम्पन
झाँसी 6 अगस्त- विकास खण्ड मऊरानीपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत घाटकोटरा के पंचायत सचिवालय में स्वच्छ भारत अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमो के क्रम में सोमवार को महिला स्वयं सहायता समूह की कार्यशाला महिला समूह पी आर पी वरा लक्ष्मी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
कार्यशाला में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को शासन की योजनाओं की जानकारी दी गई। तथा बचत करने का महत्व बताया गया।साथ ही खुले में शौच जाने से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गई।महिलाओं से प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण कराने हेतु लोगों को जागरूक करने की अपील की गई।
समूह की पी आर पी वरा लक्ष्मी एवं सुमन जाड़ी ने महिला समूह को शासन के माध्यम से मिलने बाली लाभकारी योजनाओं के के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए बचत करने का तरीका बताया। सहायक विकास अधिकारी आई एस बी रमेश कुमार ने समूह को विकास खण्ड स्तर से मिलने वाली रोजगार परक योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ विष्णु राय एवं प्रमोद कुमार शर्मा ने स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत ग्राम में साफ सफाई व स्वच्छ शौचालय बनवाने में लोगों को जागरूक करने में सहयोग करने की बात कही। इस मौके पर द्रोपदी अहिरवार, रामसखी, सुख देबी, सरोज कुमारी,कुसमा, नन्ही बाई, माया अहिरवार, मानकुंवर, लली, चैनवती, सुधा, चंदा सिंह, उषा,बन्दना देवी, संगीता,आशा देवी,चम्पा सोनी, रामवती, बीरेंद्र सिंह गौर, पुष्पेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *