Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / झाँसी :-पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर लोगों में फूटा गुस्सा, शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

झाँसी :-पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर लोगों में फूटा गुस्सा, शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

ब्यूरो चीफ झाँसी

रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी।

झाँसी 16 फरवरी। विगत दिवस जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए माँ भारती के वीर सपूतों को लेकर पूरे देश में शोक व्याप्त है। इसी को लेकर शुक्रवार को नगर में कई संगठनों ने आतंकवाद का पुतला दहन किया। साथ ही शहीदों को भावभीनी अश्रुपूर्ण श्रद्वांजलि अर्पित की गई।पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे।
कोहिनूर ऑलवेज ब्राइट द्वारा पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी व कैंडल मार्च के साथ पुष्पांजलि अर्पित की। वही झाँसी यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर हेमंत श्रीवास के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने भी मोमबत्ती जला कर शहीदों को नमन किया। झांसी मीडिया क्लब व अखिल भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार संघ ने संयुक्त रूप से, गौस खां यूथ बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष रिजवान राईन के नेतृत्व में, विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इलाईट चौराहे पर आतंकवाद का पुतला फूंका। इसके उपरान्त सभी संगठनों द्वारा वीर शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पित की। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा, सुल्तान आब्दी, हरि कृष्ण चतुर्वेदी, रामकुमार साहू, इमरान खान, रोहित झा, रवि शर्मा तमाम पत्रकार,सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे। हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इलाइट चौराहे पर पाकिस्तान मुर्दाबाद और जय श्री राम के नारे लगाते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंका और जूतों की माला पहनाई। वही पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इलाइट चौराहे पर मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा मुस्लिम महासभा व समाजवादी पार्टी के संयुक्त तत्वाधान में पाकिस्तानी आतंकवाद एवं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला भी फूंका गया और लात-जूतों से पीटकर अपना आक्रोश प्रकट किया।
इसी प्रकार नगर मऊरानीपुर के विभिन्न संगठनो ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को जुलूस निकाल कर व केंडल मार्च के द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगो द्वारा बड़ी माता मंदिर से एक जुलूस निकाला गया। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दावाद के नारे लगाए । ओर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को हर सम्भव मदद दिए जाने की मांग की। यह जुलूस उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुँच कर समाप्त हुआ। जहाँ पर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी कार्यालय में दिया। वही सर्राफा बाजार के व्यापारियो द्वारा शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशाल जूलुस निकाला गया। यह जुलूस बड़ी माता मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख चौराहो से होता हुआ बड़े बाजार में समाप्त हुआ। जुलूस के भारी संख्या में युवा वर्ग मौजूद रहा। युवाओ ने जोश के साथ पाकिस्तान मुर्दावाद औऱ भारत माँ की जय के नारे लगाए। अम्बेडकर चौराहे पहुचकर सभी ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हवन किया, और शहीदों के नाम की मोमवत्तिया भी जलाई। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए निकाले गए जुलूसों के दौरान कोई घटना न हो इस लिए कोतवाली पुलिस भी मुस्तेद रही। प्रभारी निरीक्षक कृष्णवीर सिंह , पुलिस बल के साथ दोनो जुलूसों में साथ साथ नजर आए। बुंदेलखंड किसान यूनियन के किसानों ने मऊरानीपुर तहसील परिसर में हवन कर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। और किसानों ने दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की। बुंदेलखंड किसान यूनियन ने वैदिक मंत्रों उच्चार के द्वारा शहीद हुए सेनिको को श्रद्धांजलि दी गयी। इस दौरान किसानो ने सरकार से मांग की कि इस घटना को अंजाम देने वाले आतंकियों ओर आतंकियो को संरक्षण देने वाले पड़ोसी देश पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देकर शहीदों की शहादत का बदला लिया जाए। इस मौके पर मनमोहन पाठक, दीपू पटसारिया, महेंद्र सोलंकी, हरदास, ओमप्रकाश नायक,राहुल आर्य,गुड्डू मिस्त्री, गुलवाहर सिंह सहित सेकड़ो किसान मौजूद रहे।

About IBN24X7NEWS

Check Also

महराजगंज :-वन दरोगा सत्य प्रकाश चौरसिया आरक्षी और वाचर की मिलीभगत से जंगल से काटकर बेचने की तैयारी

Ibn24x7news रिपोर्ट अरविंद यादव *महराजगंज* गोरखपुर वन विभाग के बाकी रेंज के ग्राम गोपाला में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *