Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / झाँसी:- ललितपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव सपा प्रत्याशी घोषित

झाँसी:- ललितपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव सपा प्रत्याशी घोषित

ब्यूरो चीफ झाँसी

रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी

झाँसी 28 मार्च। समाजवादी पार्टी ने आज अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। जिसमें झाँसी-ललितपुर लोकसभा संसदीय सीट पर पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव का टिकट लगभग फाइनल हो चुका है।
समाजवादी पार्टी की ओर से जारी अधिकृत सूची के अनुसार झाँसी-ललितपुर संसदीय सीट से पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। इनके अलावा बरेली से भगवत शरण गंगवार, मुरादाबाद से नासिर कुरैशी, उन्नाव सीट से पूजा पाल व कुशीनगर सीट से नथुनी प्रसाद कुशवाहा को पार्टी ने सपा-बसपा गठबंधन का प्रत्याशी घोषित किया है।
जैसा कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि समाजवादी पार्टी महागठबंधन के तहत अपने खाते में आई झाँसी-ललितपुर संसदीय सीट पर दमखम वाले प्रत्याशी को उतारेगी। क्योंकि यह सीट बुंदेलखंड की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। पूर्व में यह सीट भाजपा की उमा भारती के पास थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व को चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। इसलिए भाजपा में भी टिकट के लिए इस सीट पर मारामारी मची हुई है। सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा था कि पहले गठबंधन अपना प्रत्याशी घोषित कर दे, उसके बाद भाजपा अपने पत्ते खोलेगी। उधर, कांग्रेस ने इस सीट को अपने घटक दल जन अधिकार पार्टी को दे दिया है। जन अधिकार पार्टी ने शिवशरण कुशवाहा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है जो कांग्रेस पार्टी के सिम्बल पर चुनाव लड़ेगे। इस प्रकार अब झाँसी ललितपुर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

Breaking चित्रकूट

ibn24x7news बीहड़ से आ रही बड़ी खबर- डकैती की योजना बना रहे दस्यु बबुली गैंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *