Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / झाँसी :-होली पर्व एवं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस क्षेत्राधिकारी टहरौली की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक सम्पन्न

झाँसी :-होली पर्व एवं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस क्षेत्राधिकारी टहरौली की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक सम्पन्न

होली पर्व पर असामाजिक व खुरापाती तत्वों पर रहेगी पुलिस की विशेष नजर।

ब्यूरो चीफ झाँसी

रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी।

झाँसी 15 मार्च। जिले के थाना बरूआसागर के प्रांगण में रंगों का पर्व होली का त्यौहार एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीस कमेटी की एक बैठक क्षेत्राधिकारी टहरौली पुलिस ठाकुर दीनपाल सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में क्षेत्राधिकारी टहरौली पुलिस ठाकुर दीनपाल सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है और सम्पूर्ण देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी एवं धारा 144 लागू कर दी गयी है। इसलिए सभी लोग आदर्श आचार संहिता का पालन करें। कोई आचार संहिता का उल्लंघन नही करेगा। क्षेत्राधिकारी टहरौली ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों में कोई भी राजनैतिक वार्तालाप नही करेगा। तथा कोई व्यक्ति मंदिर मस्जिद एवं गुरुद्वारे पर किसी भी प्रकार की बात नही करेगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में आने वाले होली के त्यौहार पर्व को सभी आपस में मिलजुकर आपसी सौहार्द एवं प्रेम भाव के साथ मनाएं। होली पर्व पर सभी धर्मों की भावनाओं को ध्यान में रखकर होली मनाएं। उन्होंने कहा कि होली के अवसर पर डीजे आदि का प्रयोग कतई नही किया जाएगा। तथा रात्रिं में 10 बजे के पश्चात डीजे नही बजाया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों में कोई भी राजनैतिक वार्ता नहीं होगी तथा कोई भी राजनीतिक मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे पर कोई भी अनावश्‍यक बातें न करें। जो आचार संहिता का उल्लंघन करती हो।अगर कोई आचार संहिता का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि सोशल मीड़िया पर किसी प्रकार की आपत्ति जनक एवं अफवाह पूर्ण पोस्ट न डालें इसके साथ ही क्षेत्राधिकारी टहरौली ने होली पर्व पर नगर में साफ सफाई दुरस्त रखने एवं पेयजल की उत्तम व्यवस्था बनाये रखने हेतु नगरपालिका एवं जलसंस्थान को अावश्यक दिशा निर्देश दिये।थाना प्रभारी निरीक्षक इंन्सपेक्टर निगवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान गलत कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा इसलिए कोई भी गलत कार्य न करें। थाना प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि होली के त्यौहार को भाई चारा और सदभाव से मनाए तथा कीचड़ व केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग कतई न करें। होली पर हुडदंगी करने वालों पर पुलिस विशेष नजर रखेगी। और यदि कही भी विवाद की स्थिति बनती है या फिर कही कोई अशांति का माहौल बनाने की कोशिश करता है तो तुरन्त ही पुलिस को सूचित करें। बैठक में नगरपालिका परिषद चेयरमैन प्रतिनिधि ओमी कुशवाहा, मृदुल तिवारी, अमर सिंह कुशवाहा, टीटू सरदार,धर्मेन्द्र तिवारी, शिव प्रसाद, दीपक विरथरे, जयप्रकाश विरथरे, विजय दुवे, गुड्डू ठाकुर, रवि प्रकाश शर्मा, मौनू नायक राजेश राय आदि मौजूद रहे।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बहराइच के रघुनाथपुर गांव में रोड हुआ सरोवर बारिश से

रिपोर्ट प्रीतम सिंह ibn24x7news मटेरा बजार बहराइच बहराइच जिले के रघुनाथपुर गांव में तेज बारिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *