Breaking News

देवरिया – आई0जी0आर0एस0 के प्रकरणो का करें निस्तारण, अन्यथा होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

Ibn24x7news रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव

देवरिया (सू0वि0) 25 जुलाई। जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने आई0जी0आर0एस0 के प्रकरणो को लम्बित रखने वालो को चेताते हुए कहा है कि वे तत्कालिक रुप से प्रकरणो को निस्तारित करना सुनिश्चित करे। अन्यथा जिस अधिकारी/विभाग के प्रकरण डिफाल्टर की श्रेणी में पाये जायेगे, उन्हे प्रतिकूल प्रविष्टी दी जायेगी तथा उनके विभागाध्यक्ष को भेज दी जायेगी। साथी संबंधित पटल सहायक के विरुद्व भी कठोर कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी श्री कुमार आई0जी0आर0एस0 के निस्तारण प्रगति की विभागवार समीक्षा कल देर सायं अपने कैम्प कार्यालय पर किये। इस दौरान उन्होने कहा कि जो भी प्रकरण आये उसे समयावधि निस्तारण अवश्य ही करते हुए आख्या अपलोड की जाय। निस्तारण की गुणवत्ता भी ए श्रेणी की होनी चाहिये। यदि सी श्रेणी में निस्तारण पाया जायेगा तो उसे भी गम्भीरता से लिया जायेगा और संबंधित अधिकारी के विरुद्व इस पर भी कार्यवाही की जायेगी। निस्तारण वास्तविक रुप से होना चाहिये। इसमंे किसी भी प्रकार की हिलाहवाली बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि इसकी समीक्षा पुनः 27 जुलाई को की जायेगी। इसके पूर्व प्रत्यक दशा में सभी प्रकरणो को अवश्य ही निस्तारित सुनिश्चित किया जाय। समीक्षा में 344 समयाउपरान्त के तथा 1064 समयावधि अन्तर्गत के आई0जी0आर0एस0 प्रकरण लम्बित पाये गये, जिसे निस्तारित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सीताराम गुप्त, जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण पाण्डेय, जिला पंचात राज अधिकारी, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार गण अन्य विभागो के अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *