Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / देवरिया/उत्तर प्रदेश /-भाजपा की सरकार में भारत धनवान भी बनेगा बलवान भी बनेगा- राजनाथ सिंह

देवरिया/उत्तर प्रदेश /-भाजपा की सरकार में भारत धनवान भी बनेगा बलवान भी बनेगा- राजनाथ सिंह

Ibn24x7news रिपोर्ट अशलम खान सलेमपुर
लोक सभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत लार के रमावती धर्मनाथ जूनियर हाईस्कूल के मैदान में एक चुनावी सभो को सम्बोधित करते हुए भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भाजपा की सरकार में भारत धनवान भी बनेगा और बलवान । सलेमपुर से भाजपा के सांसद प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा के पक्ष में वोट देने करने के दौरान गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार बने पांच वर्ष होने जा रहे है । जो कार्य कांग्रेस ने 55 वर्षो में नही किया वह हमारी सरकार कम समय मे कर दिखाया ।

उन्होंने कहा कि पिछले बिधान सभा की चुनाव में मैं आया था और वापस गया तो आप के घर का गृहमंत्री बन गया । मैं भी आप लोगो के बगल के ही हु सब कुछ जानता हूं । आप लोग के बीच सलेमपुर से स्व हरिकेवल प्रसाद के पुत्र रविंद्र कुशवाहा को दोबारा प्रत्याशी बनाया गया है । आप लोगो ने स्व हरिकेवल प्रसाद जी के बारे में जानते है जो सदन में बोलने का काम किया करते थे । आज उन्ही के पुत्र रविंद्र जी उन्ही की तरह सदन में अपनी बात रखते है । आगे उन्होंने कहा आप लोग काफी दिनों तक कांग्रेस की सरकार को देखा जो काम भाजपा ने किया यह देख पूरा दुनिया आश्चर्यचकित हो गया ।अंतराष्टीय मुद्रा कोष कहा है कि साढ़े चार वर्ष में देश मजबूत हुआ है । हमारी सरकार बनने के पहले भारत गरीब देश कहा जाता था । हमारी सरकार में देश की अर्थव्यवस्था काफी बढ़ी है । अपना भारत 10 टॉप देशो में नौवे स्थान पर रहा फिर छठवे स्थान पर हुआ हमारी पुनः बनी तो भारत 5वे स्थान पर होगा ।हमारा देश आगामी 2030 तक रूस, चीन अमेरिका को पीछे कर देगा । कांग्रेस की सरकार 55 वर्ष तक हुकुम्मत कि उसने कितना देश का विकास किया यह आप सभु जानते है । 2014 के पहले तक रही कांग्रेस की सरकार देश मे 24 लाख आवास दी लेकिन हमारी सरकार 5 वर्ष में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को मकान बनवा कर दे दी । प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 12 करोड़ लोगों को गैस सिलेंडर दिया है ।

स्वच्छता के बारे उन्होंने कहा कि सरकार 5 वर्ष में 50 प्रतिशत स्वच्छता ला दिया है । पूर्व की सरकार ने प्रतिदिन 9 से 210 किमी तक सड़क का काम होता था अब इस सरकार में प्रतिदिन 30 किमी सड़क बन रहा है । कांग्रेस सरकार गरीबी हटाओ की नारा देती लेकिन हटता नही भाजपा सरकार बनी तो देश मे 12 करोड़ गरीबी थी यह गरीबी घट कर 5 करोड़ रह गया है । सर्जिकल स्ट्राइक के बारे गृह मंत्री ने बताया कि लोग सबूत मांग रहे है । व्यग स्वर में उन्होंने कहा कि भला बहादुर दुश्मनो को मार कर शव नही गिनता गीदड़ ही शव को गिनते है ।उन्होंने लोगो से कहा कि आप लोग रविंद्र कुशवाहा को जिताये देश की गरिमा को किसी भी कीमत पर गिरने नही दिया जाएगा । अंत मे प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया । इस दौरान बिधायक कालीप्रसाद, संजय यादव, जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव, अनिरुद्ध मिश्र, दीपक कुमार मिश्र उर्फ शाका बाबा, हाकिम सिंह , सभकूवर, बिंदा कुशवाहा, सरोज देवी, अमित कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह, पवन रॉय, पुनीत शाही, नीरज सिंह, अभिषेक सिंह, देवेन्द्र सिंह, गुड्डन कुशवाहा, धीरज सिंह आदि लोगो ने गृह मंत्री का स्वागत किया । सुरक्षा में जिले के भटनी, सलेमपुर, बरहज, मदनपुर, मईल, खामपार, भाटपार के अलावा, सीओ सलेमपुर एसडीएम आदि पुलिस बल तैनात रही ।

About IBN24X7NEWS

Check Also

राज्यवार नतीजे

उत्तरप्रदेश 80 सीट BJP 65 Congress 2 BSP SP 13 पंजाब 13 सीट BJP 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *