Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / देवरिया :-रोगी को रोग से मुक्ति दिलाना, उसके स्वास्थ्य के लिये उत्तम है ही साथ ही यह पुण्य का भी काम है,

देवरिया :-रोगी को रोग से मुक्ति दिलाना, उसके स्वास्थ्य के लिये उत्तम है ही साथ ही यह पुण्य का भी काम है,

देवरिया:-रोगी को रोग से मुक्ति दिलाना, उसके स्वास्थ्य के लिये उत्तम है ही साथ ही यह पुण्य का भी काम है, इसलिए इस कार्यक्रम में लगे सभी अधिकारी/कर्मचारी पूरे मनोयोग के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर रोगियो की जाॅच करके पहचान करते हुए उन्हे आवश्यक उपचार दिलाये, जिससे वे स्वस्थ जीवन जी सके।
जिलाधिकारी अमित किशोर ने उपरोक्त विचार जिला चिकित्सालय स्थित धनवन्तरि सभागार में उ0प्र0 राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा मेन स्ट्रीमिंग के अन्तर्गत एच0आई0वी/एड्स विषय पर जनपद स्तरीय कार्यशाला में व्यक्त किए। उन्होने कहा कि एच0आई0वी0 एड्स तथा टी0वी0 के मरीजों की जाॅच गंभीरता से करें और यदि कोई भी पाॅजिटिव रोगी मिले तो उसकी पूर्ण जाॅच के उपरान्त ही उसे जानकारी दें, अन्यथा की स्थिति में रोगी स्वयं में विचलित हो जाता है और परेशान रहने लगता है। उन्होने कहा कि एच0आई0वी0/एड्स तथा टी0वी0 के संबंध में लोगो में जागरुकता लाने के लिए ग्रामीण स्तर तक कार्यक्रम संचालित किये जाये, जिससे लोगो में जागरुकता आये और वे अपने आप को सुरक्षित रख सके। उन्होने सपष्ट किया कि इस कार्य के लिए किसी भी स्तर पर यदि मेरी आवश्यकता हो तो अवगत करायें। जिला प्रशासन इसमें सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा0धीरेन्द्र कुमार ने टी0वी0 एवं एच0आई0वी0 की भयावहता के बारे मे सबको बताया एवं कहा कि इससे जानकारी ही बचाव है। जिला क्षय रोग अधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस अभियान में सबके सहयोग की आवश्यकता है। इस अवसर पर सी0एम0एस0 डा0छोटेलाल, डा0 एस0एन0सिंह, डा0माला सिन्हा, डी0पी0सी0 देवेन्द्र प्रताप सिंहख् सी0ओ0 वरुण कुमार मिश्रा, अपर मुख्य अधिकारी श्री पटेल, उच0आई0वी टी0वी0 कोआडिनेटर चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, डी0डी0ओ0 श्रीकृष्ण पाण्डेय, डिप्टी जेलर, व्यापार मण्डल, से उपेन्द्र तिवारी, मान्धाता सिंह, मृत्युन्जय पाण्डेय, शाहिद अली, उदयाभान उपाध्याय सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN24X7NEWS

Check Also

महराजगंज :- शांति व्यवस्था हेतु श्यामदेउरवा पुलिस ने किया फ़्लैगमार्च

परतावल महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र में एसडीएम सदर सत्यम मिश्र, सीओ सदर देवेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *