Breaking News
Home / बिहार / पश्चिमी चंपारण / पटना – ओएफएसएस पोर्टल से राज्य के 10 विश्वविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन 19 अगस्त तक होगा

पटना – ओएफएसएस पोर्टल से राज्य के 10 विश्वविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन 19 अगस्त तक होगा

Ibn24x7news रिपोर्ट पटना से
पटना । ओएफएसएस पोर्टल से राज्य के 10 विश्वविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में नामाकन 19 अगस्त तक होगा। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 10 से 16 अगस्त तक नामांकन होना निर्धारित था। कॉलेज प्राचार्यो, अभिभावकों और विद्यार्थियों के अनुरोध पर तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अब 18 और 19 अगस्त को भी संशोधित प्रथम मेधा सूची के आधार पर नामांकन होगा। जिन विद्यार्थियों ने 10 से 16 अगस्त के बीच नामाकन लिया है, वे 17 से 20 अगस्त के बीच स्लाइड अप विकल्प का उपयोग कर अपने भरे गए उच्चतर विकल्प प्राप्त करेंगे। स्लाइड अप विकल्प का उपयोग करने पर विकल्प बदल या जोड़ नहीं सकते हैं। 19 तक नामांकन करने वाले अभ्यर्थी 19 और 20 को स्लाइड अप विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। 18 या 19 अगस्त को नामाकन कराने के पहले यदि कोई विद्यार्थी स्लाइड अप का उपयोग करता है और 19 तक नामाकन नहीं लेता है, तो उनका आवेदन स्वत: रद समझा जाएगा। : प्रथम सूची वंचित 18 से विकल्प में करेंगे बदलाव :
वैसे विद्यार्थी जिनका चयन प्रकाशित प्रथम संशोधित चयन सूची में किसी महाविद्यालय के लिए नहीं हुआ है, वे अपना यूजर आइडी और पासवर्ड का उपयोग करते हुए वेब पेज खोलेंगे। 18 तक कम से कम पाच और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे। इसके आधार पर 25 अगस्त को जारी होने वाली दूसरी सूची में चयन होगा।
19 तक अपलोड करनी होगी नामांकित छात्रों की सूची :
सभी नामाकित छात्रों की सूची ओएफएसएस पोर्टल पर अनिवार्य रूप से 19 अगस्त तक अपलोड कर देनी होगी। 19 के बाद कॉलेजों के लिए पोर्टल को बंद कर दिया जायेगा। कॉलेज द्वारा भेजी गई रिक्त सीटों के आधार पर ही दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी।
: 2.31 लाख विद्यार्थियों ने लिया नामांकन :
बिहार बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार को अपराह्न 4:00 बजे तक 10 विश्वविद्यालयों से जुड़े कॉलेजों में लगभग दो लाख 31 हजार से अधिक विद्यार्थियों के नामाकन लेने की सूची कॉलेजों ने पोर्टल पर अपलोड कर दी है। कॉलेजों से भेजी गई सूचना के आधार पर गुरुवार की शाम तक तीन लाख से अधिक विद्यार्थियों ने नामांकन ले लिया है। स्नातक में नामांकन के लिए पोर्टल पर पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

About IBN24X7NEWS

Check Also

एक्सक्लूसिव पटना: पटना के पीएमसीएच में डॉक्टर डॉक्टर के बीच जमकर हुई मारपीट

रिपोर्ट अमन सिंह  ibn24x7news पटना पटना के पीएमसीएच में डॉक्टरों के बीच जमकर मारपीट ।सूत्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *