Breaking News
Home / बिहार / पश्चिमी चंपारण / पश्चिमी चम्पारण – दलित बच्चियों ने स्वर्ग वर्ग के लोगो को राखी बाधकर समाज को दिया वर्णभेद मिटाने का संदेश

पश्चिमी चम्पारण – दलित बच्चियों ने स्वर्ग वर्ग के लोगो को राखी बाधकर समाज को दिया वर्णभेद मिटाने का संदेश

विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
*भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलामहामंत्री द्वारा कलवारी टोला मे किया गया था कार्यक्रम का आयोजन*
*तुरकौलिया।* शंकरसरैया उत्तरी पंचायत स्थित कलवारी टोला रामजानकी मंदिर परिसर में स्वर्ण दलित रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन किया गया। अध्यक्षता भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला महामंत्री सह हरसिद्धि विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी विजय राम ने किया।
अध्यक्षीय भाषण मे विजय राम ने कहा कि समाज मे स्वर्ण व दलितो के बीच की दूरी के खाई को पाटने के लिये इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।ताकि अगड़ी पिछड़ी जातियों के बीच बने भेदभाव के दिवार को गिराया जा सके। यह कार्यक्रम समाज के लिये मील का पत्थर साबित होगा।दलित-स्वर्णो के बीच राखी बांधने का उद्देश्य भी यही है।
वही वेद विद्यालय मोतिहारी के प्राचार्य सुशील कुमार पांडेय ने कहा कि रक्षा बंधन का त्योहार से गरीब व धनी के साथ-साथ वर्ण भेद भी विलुप्त हो जाता है।
वही मुजफ्फरपुर से आये ज्योतिषाचार्य त्रिलोकीनाथ मिश्रा ने कहा कि दलित बस्ती में ऐसा समारोह आयोजित कर विजय राम ने समाज मे स्वस्थ संदेश देने की चेष्टा की है। जिसका दूर्गामी परिणाम निकलेगा।
कार्यक्रम को भाजपा के वरीय नेता सह पत्रकार संजय कुमार ठाकुर, शिक्षाविद संतोष कुमार रौशन, अखिलेश कुमार सिंह, अशोक मिश्र, नरेंद्र झा, महन्थ रामप्रसाद दास ,मनोज गिरि आदि ने संबोधित किया। इस दौरान करीब एक सौ दलित बच्चियो ने अतिथियों को रक्षासूत्र बांधकर मुंह मिठा कराते हुए अमर रहने का आशीष दिया। साथ ही पंडित श्री मिश्रा द्वारा करीब दो सौ पौधरोपण किया गया।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बिहार झारखण्ड :-प्रेमी युगल हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, भाई ही निकला बहन का कातिल

विजय कुमार शर्मा बिहार रामगढ़// बासल थाना क्षेत्र में प्रेमी युगल हत्याकांड का खुलासा रामगढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *