Breaking News
Home / क्राइम / पुलवामा का बदला LIVE: भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर बरसाए 1000 किलो बम, 250-300 आतंकी मारे गए

पुलवामा का बदला LIVE: भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर बरसाए 1000 किलो बम, 250-300 आतंकी मारे गए

पुलवामा का बदला LIVE: भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर बरसाए 1000 किलो बम, 250-300 आतंकी मारे गए

Surgical Strike: बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिल लादेन छिपा था. भातरीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

भारतीय वायुसेना की सर्जिकल से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. इसके मुताबिक कुल 21 मिनट तक एयरफोर्स की ये सर्जिकल स्ट्राइक चली, इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप तबाह हुए हैं. बड़ी जानकारी के मुताबिक कुल 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं. मुजफ्फराबाद में सुबह 3.48 बजे से 3.55 बजे तक और चकोटी में सुबह 3.58 बजे से 4.04 बजे तक स्ट्राइक की गई.

*कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना की पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक पर कार्रवाई का स्वागत किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया- मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं.*

इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया. बता दें कि मिराज विमान वह शक्तिशाली लड़ाकू विमान है जो युद्ध के क्षेत्र में पलक झपकते ही दुश्मन देश की तस्वीर ही बदल सकती है. इस विमान को वज्र नाम दिया गया. यह वायु सेना का प्राइमरी फाइटर प्लेन है. यह विमान दुश्मन के इलाके में लेजर गाइडेड बम से भी हमला करने में सक्षम है. इस समय भारतीय सेना के पास 51 मिराज विमान हैं, यह एक फ्रांसिसी लडाकू विमान है.

पूर्व वायुसेना प्रमुख एवाई टिपनिस ने एबीपी न्यूज़ से कहा- भारतीय वायुसेना ने शानदार काम किया है. मैं पहले ही कह रहा था कि हमें सरप्राइज एलिमेंट के साथ पाकिस्तान पर हमला करना चाहिए. इस अटैक के बाद हमें पहले से और सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इसके बाद दुश्मन की ओर से भी जवाबी कार्रवाई हो सकती है. बता दें कि कल एबीपी न्यूज़ के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में भी पूर्व एयरचीफ टिपनिस ने इस तरह के हमले की बाद कही थी.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जानकारी मिली है जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. बता दें कि कल ही पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने पाकिस्तानी वायुसेना के हेडक्वार्टर का दौरा किया था. बाजवा ने पाक के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान से भारत के संभावित एक्शन को लेकर बात की थी.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने एलओसी क्रॉस की. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से कहा गया कि उन्होंने भी इसका जवाब दिया है. लेकिन इससे वायुसेना के एक्शन की पुष्टि होती है.

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना ने सुबह 3.30 बजे एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है.

About IBN24X7NEWS

Check Also

 Militant killed in a gunfight in Tral forest area (Police)

Report Srinagar  ibn24x7news Jammu Kashmir Jun 27 A militant was on Wednesday morning killed in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *