Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / महराजगंज :-कलम से ज्यादा ताकतवर है प्रशासन

महराजगंज :-कलम से ज्यादा ताकतवर है प्रशासन

Ibn24x7news रिपोर्ट अरविंद यादव महराजगंज*
अंग्रेजी में कहावत है – पेन इज माइटियर देन स्वॉर्ड यानी कलम तलवार से अधिक शक्तिशाली है. लेकिन उत्तर प्रदेश में कलम से ज्यादा ताकतवर हैं प्रशासन, पुलिस और अपराधी. ये अक्सर पेन की निब तोड़ देते हैं. उत्तर प्रदेश में सरकार कोई सी भी रही हो, लेकिन पत्रकारों को धमकाने, पीटने और हत्या के मामलों में कोई कमी नहीं आई है।
ताजा मामला है यूपी के शामली का, जहां रेलवे पुलिस ने मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतरने की खबर कवर कर रहे पत्रकार अमित शर्मा को बेरहमी से पीटा. इसके अलावा एक चैनल के पत्रकार प्रशांत कनोजिया को सीएम योगी आदित्यनाथ का अपमान करने के नाम पर जेल भेज दिया गया. मीडियाकर्मियों के लिए यूपी सुरक्षित नहीं रहा।
एक प्राइवेट समाचार चैनल के अनुसार 2013 से लेकर अभी तक उत्तर प्रदेश में 7 पत्रकारों की हत्या हो चुकी है. लोकसभा में पेश राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक 2013 से अब तक देश में पत्रकारों पर सबसे ज्यादा हमले उत्तर प्रदेश में हुए है. 2013 से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश में पत्रकारों पर हमले के 67 केस दर्ज हुए हैं. दूसरे नंबर पर 50 मामलों के साथ मध्य प्रदेश और तीसरे स्थान पर 22 हमलों के साथ बिहार है. इस दौरान पूरे देश में पत्रकारों पर हमले के 190 मामले सामने आए हैं.।
चैनल ने दावा किया की 2017 में आई योगी आदित्यनाथ की सरकार के समय उत्तर प्रदेश पूरे देश में 2017 पत्रकारों पर 46 हमले हुए. चैनल ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 2017 में पत्रकारों पर जितने भी हमले हुए, उनमें सबसे ज्यादा 13 हमले पुलिसवालों ने किए हैं. इसके बाद, 10 हमले नेता और राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं और तीसरे नंबर पर 6 हमले अज्ञात अपराधियों ने किए.

About IBN24X7NEWS

Check Also

बहराइच के रघुनाथपुर गांव में रोड हुआ सरोवर बारिश से

रिपोर्ट प्रीतम सिंह ibn24x7news मटेरा बजार बहराइच बहराइच जिले के रघुनाथपुर गांव में तेज बारिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *