Breaking News

मुजफ्फरपुर – बालिका गृह मामले में CBI की जांच तेज, मंजू वर्मा और उनके पति से पूछताछ

Ibn24x7news रिपोर्ट पटना विजय कुमार शर्मा
*मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले में सीबीआइ ने अपनी जांच तेज कर दी है। सीबीआइ ने शुक्रवार को कांड के आरोपित ब्रजेश ठाकुर व पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के 12 ठिकानों पर छापेमारी की।…*
*✍🏼पटना*। मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड में सीबीआइ ने अब बिहार के समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाली मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा पर शिकंजा कस दिया है। सीबीआइ ने शुक्रवार को कांड के मास्टर माइंड ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी की। मंजू वर्मा के पटना स्थित सरकारी आवास, बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर स्थित पैतृक आवास तथा ब्रजेश ठाकुर के मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित आवास, अखबार का दफ्तर, बालिका गृह, होटल आरएम पैलेस और पैतृक गांव तक को खंगाला गया। पटना के बुद्ध मार्ग स्थित अखबार प्रात: कमल के दफ्तर की तलाशी में सीबीआइ को कई आपत्तिजनक सामान हाथ लगे हैं।
दोनों के रिश्तेदारों और करीबियों के यहां भी छापेमारी
सीबीआइ की यह छापेमारी ब्रजेश ठाकुर की बहन अर्चना अनुपम और बहनोई रितेश अनुपम के सिकंदरपुर के आवास, ब्रजेश के एकाउंटेंट के बावन बीघा के मकान, ब्रजेश के अखबार प्रात: कमल के कार्यकारी संपादक सुमन शाही के नंद विहार कॉलोनी स्थित आवास, जेल भेजे गए सीपीओ रवि रोशन के खबरा के घर के साथ-साथ ब्रजेश के पैतृक गांव पचदही स्थित मकान तक चली।
राजदार मधु के आवास पर भी पहुंची टीम
सीबीआइ की एक टीम ब्रजेश की सबसे बड़ी राजदार मधु के मुजफ्फरपुर के पुरानी गुदरी छोटी मजार के मकान की भी तलाशी ली। यहां से सीबीआइ को कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो समाज कल्याण विभाग और स्वास्थ्य विभाग से संबंधित हैं।
नौ घंटे तक मंजू वर्मा और उनके पति से हुई पूछताछ
सीबीआइ की टीम मंजू वर्मा के पटना स्थित सरकारी आवास में सुबह करीब साढ़े सात बजे पहुंची और शाम पांच बजे तक तलाशी का काम चलता रहा। मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा से सीबीआइ ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की।
मंजू वर्मा के सरकारी आवास पर सीबीआइ के अधिकारियों ने उनके मंत्रित्वकाल में आप्त सचिव रहे अमरेश कुमार अमर और उनकी सीडीपीओ पत्नी पूनम कुमारी को बुलाकर इन दोनों से भी करीब तीन घंटे पूछताछ की। पूछताछ पूरी होने के बाद दोनों को अपने साथ सीबीआइ के दफ्तर भी ले गई। इस संबंध में सीबीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों को दस्तावेजों के सत्यापन के लिए लाया गया है। सत्यापन के बाद दोनों को घर भेज दिया जाएगा।
पूर्व मंत्री के घर से फाइल लेकर आई थी सीबीआइ
सीबीआइ की टीम मंजू वर्मा के आवास पर समाज कल्याण विभाग से जब्त कुछ संचिकाएं भी अपने साथ ले गई थी, जिन्हें मंजू वर्मा को दिखाया गया। उनके हस्ताक्षर सत्यापित कराए गए। टीम बाद में कुछ दस्तावेज को लिफाफे में सीलबंद कर अपने साथ लेती गई।
बेगूसराय में मिले संपत्ति के दस्तावेज, बैंक डिटेल्स
बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर स्थित मंजू वर्मा के पैतृक आवास से सीबीआइ ने हाल के दिनों में चल व अचल संपत्ति की खरीदारी के कई दस्तावेज, विभिन्न बैंकों के पासबुक व चेकबुक, डायरी और कई फोटोग्राफ भी जब्त किए हैं। पटना के गोसाईटोला स्थित समाज कल्याण विभाग के काउंसेलर सुनील झा के आवास की तलाशी में विभाग से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त करके अपने साथ ले गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
× For any query click here ( IBN )