Breaking News
Home / बिहार / मोतिहारी :-प्रखंडों में आग का तांडव, 20 घर नष्ट

मोतिहारी :-प्रखंडों में आग का तांडव, 20 घर नष्ट

विजय कुमार शर्मा बिहार

*मोतिहारी:* जिले के कई प्रखंडों में रविवार को भीषण अगलगी में लाखों रुपये की क्षति हुई। सुगौली अंचल की उत्तरी सुगांव पंचायत के लमौनिया में रविवार दोपहर में आग से आठ घर, नकद 60 हजार, गहने, बाइक व घर की सारी सामग्री जलकर राख हो गई। घटना में लमौनिया निवासी भागीरथ भगत, लालबाबू भगत, राकेश भगत, फूलदेव भगत,अनिल भगत,राजू भगत, कपिलदेव भगत व रामदेव भगत का घर शामिल है।

आग की लपटों को देख व घर में सोये बच्चों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन मुन्ना कुशवाहा, हरिशंकर प्रसाद, भिखर महतो, शत्रुध्न महतो, जामुन महतो सहित कई लोगों ने बच्चों को सकुशल बाहर निकाला ।

सीओ ज्ञानप्रकाश शेरफीन ने बताया कि क्षति के आकलन के लिए हलका कर्मचारी को भेजा जा रहा है। इधर चकिया प्रखंड की चकिया पंचायत स्थित शेखी चकिया में रविवार अचानक लगी आग ने नौ घर जल कर नष्ट हो गये। इस भीषण अग्निकांड में लगभग पंद्रह लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। घटना दोपहर एक बजे के करीब की बताई जाती है। इस दौरान चल रही तेज हवाओं ने इस आग को और उग्र कर दिया। स्थानीय मुखिया जमशेद आलम ने बताया कि उन्हें करीब तीन बजे घटना की जानकारी मिली। इस घटना में स्थानीय निवासी नेयाजुद्दीन, शहाबुद्दीन, मोतीउर्रहमान, लाल बाबू, अताहूल, मंटू तथा फिरोज सहित दो अन्य लोगों के घर पूरी तरह नष्ट हो गये। आसपास के लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

इधर, रामगढ़वा अंचल क्षेत्र के बैरिया पंचायत के वीर सिंह बैरिया में शनिवार देर रात्रि गैस सिलेंडर से अचानक लगी आग से ट्रैक्टर सहित लाखों की सम्पत्ति जलकर खाक हो गयी । अगलगी में दो घर भी जल कर राख हो गए । अग्निपीड़ित अकलू साह व मुन्नी लाल साह ने सीओ को सूचित किया है । सीओ उमेश कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मी को भेजा जाएगा । इधर कुंडवाचैनपुर गांव में शनिवार रात्री बिजली शॉर्ट सर्किट से रामाधार सिंह के घर में आग लग गयी। आग मकान के ऊपरी मंजिल पर लगी। गनीमत रही कि आग लगने के तुरंत बाद लोगों ने देख लिया । थानाध्यक्ष संजीव रंजन ने थाने के फायरब्रिगेड के साथ तुरंत घटनास्थल पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया।

*आईसीपी में अगलगी से मची अफरातफरी*

*वीरगंज।* वीरगंज स्थित आईसीपी में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गयी। आईसीपी में लगाये गए पेड़ और घास में रविवार को अचानक आग लगी जो फैलकर गोदाम तरफ जा रहा था। रक्सौल वीरगंज से आये फायर ब्रिगेड और सुरक्षाकर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग लगने से आईसीपी के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच अफरातफरी मच गयी। यह महज संयोग था कि घटना में केवल पेड़-पौधे ही जल कर नष्ट हुए। बड़ी घटना होने से बच गयी। पुष्टि परसा के एसपी रैवती ढ़काल ने की।

About IBN24X7NEWS

Check Also

कोटवा/बिहार :-बिजली के तार से गेंहू के खेत में लगी आग तीन एकड़ से ज्यादा का गेहूं जला

विजय कुमार शर्मा बिहार कोटवा (19 अप्रैल 2019) थाना क्षेत्र के अहिरौलीया पंचायत के वार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *