Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ / रायपुर /छत्तीसगढ़ :-अधूरे बने शौचालय की दीवार पर हैप्पी न्यू ईयर लिख कर कर दी आत्महत्या

रायपुर /छत्तीसगढ़ :-अधूरे बने शौचालय की दीवार पर हैप्पी न्यू ईयर लिख कर कर दी आत्महत्या

Ibn24×7nesw
रिपोर्टर- घासीराम पात्र

रायपुर – जब पूरे देश में लोग न्यू ईयर के जश्न में डूबे थे तब छत्तीसगढ़ के एक युवक ने आधी रात मरने से पहले लोगों को हैप्पी न्यू ईयर की बधाई देकर फांसी लगा ली। उसने शौचालय की दीवार पर हैप्पी न्यू ईयर दोस्तों मैं मरा नहीं जिस्म छोड़ा है। आज मेरा जन्मदिन और मरन दिन है। वहीं, लोगों को चेतावनी देते हुए लिखा कि कोई भी शख्स मेरे जनाजे में नहीं जाएगा तुम सब मेरे दुश्मन हो। यह सब पढऩे के बाद लोगों के होश उड़ गए। मामले की सूचना के बाद पुलिस ने शव बरामद कर मर्ग कायम किया है।

यह मामला नवापारा-राजिम का है। बताया जा रहा है कि बेरोजगारी से त्रस्त एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटोरियापारा निवासी हरिकिशन देवांगन (31) अपनी मां और बहन के साथ रहता था। उसकी मां मंदिर में काम कर परिवार चलाती थी। युवक इस बात से वह काफी बेचैन रहता था। 31 दिसंबर की रात घर के पीछे बाड़ी में स्थित अधूरे बने शौचालय की दीवार पर हैप्पी न्यू ईयर लिखा और शौचालय के खुले छत पर लगे मोटे बांस पर रंगीन गुब्बारा लटकाते हुए लोगों को नय साल की बधाई देकर आत्महत्या कर लिया। दूसरी दीवार पर उसने हाथ से लिखे तीन पोस्टर चस्पा किया था।

बेटे को फांसी पर लटका देख मां हो गई बेहोश
सुबह जब उसकी मां ने शौचालय जाने के लिए दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो दरवाजा बाहर से बंद था। काफी देर बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने कमरे से बाहर झांका तो बेटे की फांसी पर लटकते हुए लाश देखकर उसकी चीख निकल गई। आवाज सुनकर बगल कमरे से मृतक की बहन निकली। इसके बाद उसने पड़ोसियों को आवाज देकर बुलाया। बेटे की ऐसी मौत देखकर मां बेहोश हो गई। मामले की जानकारी थाने को दी गई। प्रधान आरक्षक वासुदेव पाण्डेय मौके पर पहुंचे और परिजनों की उपस्थिति में लाश को उतरवाकर पीएम के लिए भिजवाया।

लिखा- तुम सब मेरे दुश्मन हो..
दीवार में चस्पा किए गए 3 पोस्टरों में लिखे शब्दों को पढ़कर मौके पर उपस्थित हर कोई अवाक रह गया। मृतक ने पहले पोस्टर में अपनी जन्मतिथि और मृत्यु तिथि 01 जनवरी 19 लिखते हुए लिखा था कि मैं मरा नहीं सिर्फ जिस्म ही छोड़ा है। दूसरे पोस्टर में उसने मुहल्लेवासियों को चेतावनी देते हुए लिखा कि मुहल्ले का कोई भी आदमी उसके जनाजे में न जाए क्योंकि सब उसके दुश्मन हैं। जबकि तीसरे पोस्टर में उसने पुलिस से अपील करते हुए लिखा है कि वह अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार है, इसके लिए उसके परिवार के किसी सदस्य को परेशान न किया जाए।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बंपर जीत पर ये बोले पीएम मोदी, इन्होंने दी बधाई

रिपोर्ट अनूप मिश्रा ibn24x7news बहराइच देश की जनता ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *