Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / लखनऊ:-UP: 1364 पदों पर होने वाली लेखपाल भर्ती हुई निरस्त, ये है बड़ी वजह

लखनऊ:-UP: 1364 पदों पर होने वाली लेखपाल भर्ती हुई निरस्त, ये है बड़ी वजह

*लखनऊ*:
उत्तर प्रदेश सरकार ने चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया को निरस्त करने का फैसला लिया है. इन पदों पर भर्ती के लिए OBC और ST के एक भी पद नहीं होने के कारण योगी सरकार ने मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए यह फैसला लिया है. अपर मुख्य सचिव ने चकबंदी आयुक्त को कार्रवाई कर शासन को जानकारी देने के भी निर्देश जारी किए हैं. शासन ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से इस भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोकने और भर्ती के संबंध में पूर्व में जारी विज्ञापन को निरस्त करने के लिए कहा है.

अपर मुख्य सचिव, राजस्व रेणुका कुमार ने प्रदेश के चकबंदी आयुक्त को भेजे पत्र में पूछा है कि OBC और ST वर्ग के पदों का विज्ञापन क्यों नहीं दिया गया? अगर सीधी भर्ती के पदों में अन्य OBC व ST वर्ग का आरक्षण पहले से ही भरा हुआ है तो ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों में किया गया? इन बिंदुओं की जांच होनी चाहिए.
बता दें कि चकबंदी लेखपाल की सीधी भर्ती के कुल 1364 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 1002 और अनुसूचित जाति श्रेणी के 362 पदों पर भर्तियां होनी थी. लेखपाल भर्ती परीक्षा में OBC का कोटा निर्धारित नहीं किए जाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और भर्ती के लिए जारी किए गए विज्ञापन और OBC की अनदेखी की जांच कराने की मांग की.

About IBN24X7NEWS

Check Also

लोकसभा गोण्डा से कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के विजयी होने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

रिपोर्ट  विकास कुमार श्रीवास्तव ibn24x7newsबलरामपुर जिले के विधानसभा उतरौला में भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *