Breaking News

झाँसी: बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा परिणाम के विरोध में प्रदर्शन कर जाम लगाया

बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज के छात्रों ने परीक्षा परिणाम के विरोध में प्रदर्शन कर जाम लगाया
झांसी 4 जून। बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज और उससे सम्बद्ध कई डिग्री कॉलेज में परीक्षा में फेल हुए छात्र छात्राओं ने सोमवार को कॉलेज के सामने बी. के.डी चौराहे पर जाम लगा दिया। और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
जाम की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गयी। भारी संख्या में इकट्ठे हुए छात्र छात्राओं ने बीकेडी चौराहे से लेकर झांसी कलेक्ट्रेट तक नारेबाजी करते हुए मार्च निकाला। सभी छात्र छात्राओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी झांसी के नाम ज्ञापन सौंपा। निकिता बत्रा ने बताया कि बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज और उससे सम्बद्ध अन्य डिग्री कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को जानबूझकर फेल किया गया है। जो छात्र छात्राएं सभी विषयों में पास हैं लेकिन उनके परिणाम फेल दिखा रहा है। और जो छात्र-छात्राएं कई विषयों में फेल हैं।
उनका परिणाम पूर्णता पास दिखा रहा है। प्रदर्शन में शामिल छात्र तरुण ने बताया कि बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज में जिस तरह से कॉपी जांच की गई है। उसमें पूरी तरह अशुद्धियां है। छात्र छात्राओं ने एक स्वर में कहा कि अगर जल्दी ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो छात्र छात्राएं बड़े आंदोलन के लिए तैयार हैं। इस दौरान आयशा, राधा, मुस्कान, सपना, शिवानी, सपना गुप्ता, ज्योति कुशवाहा, अभिलाषा तिवारी, खुशबू, दीक्षा, गौरव, अमित, विवेक, देवेंद्र सिंह,आदि छात्र छात्राएं मौजूद रहे।
गौरतलब है कि योगी सरकार ने नकल विहीन परीक्षा कराने का शासनादेश क्या निकाला। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कुलसचिव को मानो अपना उल्लू सीधा करने का अवसर मिल गया। दोनों अधिकारियों ने योगी सरकार को खुश करने के लिए वे सभी हथकंडे अपनायें जो इन दोनों ने अपने छात्र जीवन मे सोचा भी नही होगा। नकल रोकने के पीछे विश्वविद्यालय का करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाया गया। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का आलम यह रहा कि परीक्षक इनके निर्देशों के पालन करने में इतने भयभीत हो गए कि ठीक से मूल्यांकन न कर इनके निर्देशानुसार नंबर देकर चले गए। परीक्षा परिणाम निकला तो 90 प्रतिशत विद्यार्थी फेल हो गये। अब छात्र धरना प्रदर्शन करके योगी सरकार और विश्विद्यालय के जिम्मेदार अधिकारियों को कोस रहे है। बुंदेलखंड के सभी जनपदों में प्रदर्शन चल रहा है और योगी सरकार की थू थू हो रही है।

रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बिग ब्रेकिंग:सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर 26 जुलाई शाम पांच बजे तक रोक लगायी

    राकेश की रिपोर्ट   वाराणसी: हम निर्देश देते हैं कि वाराणसी के जिला …