Breaking News

दिल्ली: हत्या और अपहरण के मामलों में शामिल बिहार का गैंगस्टर विकास सिंह दिल्ली में गिरफ्तार

हत्या और अपहरण के मामलों में शामिल बिहार का गैंगस्टर विकास सिंह दिल्ली में गिरफ्तार
नयी दिल्ली : दक्षिण दिल्ली से हत्या और अपहरण के कई मामलों में शामिल एक कथित गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आज बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर बिहार निवासी विकास सिंह को 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया. वह गाजियाबाद के एक कारोबारी की हत्या की साजिश रच रहा था. उन्होंने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 2017 में बिहार में एक गैंगस्टर की कथित रूप से हत्या की थी और 2016 में नेपाल के एक व्यापारी का अपहरण कर लिया था.
पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि विकास सिंह यहां आरके पुरम में संगम सिनेमा के बाहर किसी से मिलने आ रहा है. इसके बाद जाल बिछा कर उसे दबोच लिया गया. उन्होंने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि उसने अन्य गैंगस्टर बबलू दुबे के साथ मिलकर नेपाल के बीरगंज से नेपाली कारोबारी सुरेश केडिया को फिरौती के लिए अगवा कर लिया था. उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस ने कारोबारी के अगवा होने के तीन दिन बाद 28 मई को उन्हें मुक्त करा लिया था.
पुलिस ने विकास के हवाले से बताया कि केडिया ने मुक्त होने के बाद यहां चांदनी चौक में आरोपी के संपर्क वाले एक व्यक्ति को 10 करोड़ रुपये मूल्य का सोना दिया था. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) राजीव रंजन ने बताया कि फिरौती की रकम बांटने को लेकर विवाद हो गया. 11 मई 2017 को बिहार में बेतिया की अदालत में दुबे की पेशी के दौरान हत्या कर दी गयी थी. विकास दुबे की हत्या में शामिल ज्यादातर व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन विकास सिंह ही फरार था |

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:पूर्व विधायक के गाव मे इट भट्ठे पर बन रही थी शराब आबकारी टीम व इलाकाई पुलिस की रेड

  राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर: होली के त्यौहार व चुनाव की घोषणा दोनो की सरगर्मी …