Breaking News

पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में धरने पर बैठे पत्रकारों को मिला न्याय

Ibn news रिपोर्ट लखनऊ

मैनपुरी, उत्तर प्रदेश

यूपी के मैनपुरीं में अपने ख़िलाफ़ ख़बर लिखने से बोखलाए गुंडों ने पत्रकार को सबक सिखाने के उद्देश्य से जान लेबा हमला कर दिया। संगीन धराओं में मुक़दम्मा तो दर्ज हुया पर कार्यवाही को लेकर पुलिस के ढुलमुल रवैय्ये से नाराज पत्रकार धरने पर बैठने को मजबूर होगये।


आख़िर में दो दिन चले इस धरने से अपनी किरकिरी होते देख पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए आरोपियो के ख़िलाफ़ सख्त कार्यवाही करते हुए पत्रकारों का धरना प्रदर्शन पर विराम लागते हुए पीड़ित पत्रकार को सुरक्षा मुहैया कराई है।
पूरा मामला यूपी के मैनपुरीं का है जहां थानां करहल क्षेत्र के एक अख़बार के स्थानीय रिपोर्टर ऋषिकांत दुबे पर चार आरोपियो ने अपने कुछ गुंडों के साथ पत्रकार पर जान लेवा हमला करबा दिया। साथ मे जिस मोबाइल के अंदर आरोपियो के ख़िलाफ़ सबूत थे उसे भी आरोपी लूट ले गए।


इसकी तहरीर पत्रकार ने सम्बन्धित थाने पर दी रिपोर्ट न लिखे जाने से नाराज पत्रकारों ने इसकी शिक़ायत पुलिस अधीक्षक मैनपुरीं से की तो उनके आदेश पर संगीन धराओं में मुकद्दमा तो दर्ज कर लिया परन्तु किसी आरोपी को गिराफ्तार नही किया गया।


आरोप है कि जब पत्रकार को जानकारी मिली कि स्थानीय पुलिस धराओ में फिर बदल कर आरोपियो को बचाने में जुटी है।
तो पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलाने के लिए इंडियन जर्नलिस्ट एसोशिएसन के जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित सामने आए औऱ पूरी घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक मैनपुरीं को दी। दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस के ढुलमुल रवैये से नाराज मैनपुरीं के पत्रकार धरने पर बैठने को मजबूर हो गए।


विडम्बना तो दिखिये लकतन्त्र के चौथे स्थम्भ कहे जाने बाले पत्रकारों के दो दिन चले इस धरना प्रदर्शन के दौरान जिंसने भी सुना वो अपनी सम्वेदनाएँ व्यक्त करने पत्रकारों के धरना स्थल पर पहुंचा।
पर जनपद मैनपुरीं से सत्ताधारी पार्टी के किसी जिला स्तरीय नुमायन्दे ने पत्रकारों के जख्मो पर मल्हम लगाना तो दूर उनसे मिलकर हाल भी न पूछा।
अब पुलिस अधीक्षक मैनपुरीं ने ख़ुद संज्ञान लेते हुए आरोपियो पर कार्यवाही सुनिश्चित की औऱ घटना स्थल पहुँच पत्रकारों के मन की बात सुनी।


अब उनके द्वारा पत्रकारों की जायज माँग पूरी करने पर दो दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है ।
इस मौके पर विजय अब्रेस, केके मिश्रा, प्रमोद झा, दीपक कठेरिया, नदीम सिद्दीकी, दीपक शर्मा, अनिल शाक्य ,गौरव पांडे, प्रमोद पांडे ,अक्षय आर्यन, अरुण यादव ,नफीस अली ,सत्यम तिवारी, प्रवीण सक्सेना, अतुल सक्सेना, अभिषेक जैन ,वसीम, सलमान मंसूरी, अर्पित चतुर्वेदी, अभिषेक चौबे, यूनुस अली सहित पत्रकार मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …