Breaking News

बहराइच जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव सहित छः जिलाधिकरियो को कुपोषण में उत्कृष्ठ कार्य पर भारत सरकार करेगी सम्मानित

बहराइच जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव सहित छः जिलाधिकरियो को कुपोषण में उत्कृष्ठ कार्य पर भारत सरकार करेगी सम्मानित
लखनऊ – बहराइच जिला अधिकारी माला श्रीवास्तव सहित प्रदेश के 6 जिला अधिकारियों सहित 7 जिला कार्यक्रम अधिकारियों को कुपोषण की रोकथाम के लिए बेहतर कार्य किए जानेे पर भारत सरकार ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है। बहराइच जिला अधिकारी माला श्रीवास्तव द्वारा किये गये अनोखी पहल पूरे देश के लिए मिसाल बन गयी।उनके कुशल नेतृत्व व मार्ग दर्शन से कुपोषण की रोकथाम के लिए दलिया से बनी पोस्टिक आहार, स्वादिष्ट व्यंजन आदि बनाकर खाए जाने की पहल के चलते लोगों में दलिया से विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजन खाने में रुचि बढ़ी नतीजतन कुपोषण जैसी बीमारी से निजात पाने में बेहतर परिणाम मिले।
प्रदेश में कुपोषण खत्म करने के लिए पोषण अभियान की शुरुआत सितंबर 2018 में पूरे देश में पोषण माह का आयोजन किया गया ।पूरे प्रदेश में इसे जन आंदोलन के रूप में मनाया गया। इस आयोजन की आधारशिला 25 अगस्त 2018 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। इसके शुभारंभ के दिन सुपोषण स्वास्थ्य मेले का प्रदेश के 75 जनपदों ,820 ब्लॉकों सहित 20,000 से ज्यादा उप केंद्रों पर आयोजन किया गया। उत्तर प्रदेश द्वारा बेहतर कार्य किए जाने पर सोशल मीडिया की कैटेगरी में सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कुपोषण रोकथाम एक चुनौतीपूर्ण कार्य बहराइच में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के कुशल नेतृत्व में बेहतर काम करने से जिले में कुपोषण पर नियंत्रण पाया गया। कुपोषण रोकने में उत्कृष्ट कार्य हेतु मुख्य सचिव द्वारा आगामी दो नवंबर को योजना भवन में सम्मान कार्यक्रम में जिला अधिकारी बहराइच माला श्रीवास्तव सहित 6 जिला अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा ।
कुपोषण कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने पर भारत सरकार द्वारा सम्मानित होने वाले जिलाधिकारी बहराइच माला श्रीवास्तव, जिलाधिकारी हरदोई पुलकित खरे ,जिलाधिकारी फिरोजाबाद श्रीमती नेहा शर्मा ,जिलाधिकारी गोरखपुर बृजेंद्र पण्डियाल ,जिला अधिकारी बाराबंकी उदयभानु त्रिपाठी ,जिलाधिकारी शाहजहांपुर अमित त्रिपाठी सहित इन्हीं जनपदों के जिला कार्यक्रम अधिकारी सम्मानित किए जाएंगे।
जिला कार्यक्रम अधिकारी बहराइच सुनील कुमार श्रीवास्तव जी भी होंगे सम्मानित।

रिपोर्ट अनूप मिश्रा ibn24x7news बहराइच

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …