Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / मीरजापुर / चुनार/मिर्जापुर – नगरपालिका से यहाँ के वासियों के मौलिक सुविधाओं के अधिकार का शोषण हो रहा है

चुनार/मिर्जापुर – नगरपालिका से यहाँ के वासियों के मौलिक सुविधाओं के अधिकार का शोषण हो रहा है


*डी एम साहब, मेरी आवाज़ सुनो!*
हरिकिशन अग्रहरी की रिपोर्ट
ibn 24×7 news चुनार – मीरजापुर ।
*************************
जिस रास्ते से हजारों आदमी भारत आजादी के पहले से घूमते है। आज भी रोजाना आते जाते हो। जिस रास्ते पर अहरौरा नगर के पूर्व चेयरमैन स्व रामजी केशरी ने सरकारी पैसे खर्च करके सड़क निर्माण कराया हो। जिस रास्ते का लाखों का तनख्वाह बांटकर नगर पालिका झाडू लगाती रही हो। जिस सड़क के नीचे सरकारी पानी की पाईप जाती हो। जिस सड़क पर सरकारी विद्युत के पोल लगे हो। जिस आम रास्ते के किनारे नगरपालिका के सौर ऊर्जा से निर्मित प्रकाश व्यवस्था की गई हो। जिस जमीन की जमीनी हकीकत आज भी नगर पालिका व तहसील चुनार के पच्चास वर्ष पूर्व की फाइलों में दर्ज है। उस आम रास्ते पर झाडू आज नहीं लगता। उस रास्ते का पुनर्निर्माण 1992 के बाद नहीं हुआ। इस से जाने मां दुर्गा की विशाल प्रतिमा भी होती है जिसे प्रतिस्थापित नवरात्र में किया जायेगा।इस बार मां की प्रतिमा ले जाने में सड़क दुर्दशा के कारण परेशानी आनी निश्चित है। यह आम रास्ता गोला सहुवाईन में है। आज अट्ठाइसवें दिन भी इस मुहल्ले का कुड़ा नहीं उठा। मरे हुए छोटे जानवरों की सड़ांध आम रास्ते के थोड़े बगल से निकल रही है जिसकी भी सफाई नगर पालिका करती थी।
यहाँ के रहवासियों से आवाज आ रही थी कि डी एम साहब! मेरी आवाज़ सुनो। क्योंकि सूत्रों से पता चला है कि इस गोले में वर्चस्व की लड़ाई है जिसमें व्यक्तिगत दुश्मनी होने के कारण नगरपालिका जानबूझकर हार स्वीकार कर रही है। बैकफुट पर आयी नगरपालिका से यहाँ के रहवासियों के मौलिक सुविधाओं के अधिकार का शोषण हो रहा है क्योंकि जब बैक फुट पर नगर पालिका प्रशासन आ जाय तो माना जा सकता है कि यहाँ पारम्परिक निरीह बसते है साहब!

About IBN24X7NEWS

Check Also

आयुष्मान भारत हेल्थ पखवाड़े का आयोजन शुरूः आठ जुलाई को होगा समापन

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर कैम्प में पात्र लाभार्थियों का बनाया जायेगा गोल्डेन कार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *