Breaking News

मिर्जापुर – बढ़ती चली जा रही छुट्टा पशुओं की संख्या, पालिका उदासीन

मिर्जापुर। नगर की सड़कों पर वाहनों से हादसे से अधिक लोगों को छुट्टा पशुओं का भय सताता है। मुख्य सड़कों, चौराहों से लेकर गलियों तक में जहां तहां बैठे और विचरण करते छुट्टा जानवर कभी भी किसी के ऊपर हमला कर देते हैं जिससे लोग घायल होते रहते हैं। दोपहिया चालक इन जानवरों से बचने के प्रयास में भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इतना ही नहीं छुट्टा जानवरों के चलते हर रोज जाम लग जाता है। जानवरों के चलते एक वाहन रुका तो पीछे वाहनों की कतार लग जाती है।
सड़कों और चौराहों पर जहां तहां धूमने वाले छुट्टा जानवर कब आपस में भिड़ जाएंगे, कुछ कहा नहीं जा सकता। अक्सर होता है कि व्यस्त सड़क पर जानवरों के भिड़े से अपरातफरी मच जाती है और एक वाहन दूसरे से टकरा जाता है। ऐसी स्थिति सबसे अधिक दोपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होते हैं। खुद बचने के चक्कर में या तो गिर जाते हैं या अनियंत्रित होकर दूसरे वाहन से भिड़ जाते हैं जिससे दोनों दो पहिया वाहनों पर सवार लोग घायल हो जाते हैं। स्कूल खुलने और छुट्टी होने के समय सुबह और दोपहर में पैदल, साइकिल या स्कूटी से स्कूल कालेज छात्रों के दुर्घटनाग्रस्त होने का भय अधिक बना रहता है। नगर के वासलीगंज, घंटाघर, मुकेरी बाजार, गुड़हट्टी बाजार, गणेशगंज, संगमोहाल, इमामबाड़ा, रोडवेज, स्टेशन रोड, रमईपट्टी, संकटमोचन मार्ग, तेलियागंज, सबरी, त्रिमोहानी, लालडिग्गी आदि बाजारों में सड़कों पर एक नहीं छह से आठ छुट्टा जानवर हमेशा घूमते या बीच सड़क पर बैठे नजर आते हैं। छुट्टा जानवर ठेला, खोमचा वालों के सामान को नष्ट कर देते हैं। सब्जी की दुकानों पर सब्जियां झपट लेते हैं। अगर दुकान दार ने जानवरों को खदेड़ा तो भाग रहे जानवरों से टकरा कर लोग गिर जाते हैं। छुट्टा जानवरों का भय लोगों में इस कदर है कि बाजार जा रही महिलाएं जानवरों को देख या तो रास्ता बदल देती है या जानवरों के हटने तक रुक कर प्रतीक्षा करती हैं। अभिभावक स्कूल जाने वाले बच्चों को भी छुट्टा जानवरों से बच कर जाने की सलाह देते हैं। इन जानवरों के हमले से कई लोग घायल हो चुके हैं। इसके बाद भी नगर पालिका प्रशासन की ओर से छुट्टा जानवरों की धरपकड़ या उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …