Breaking News
Home / Highlight's / 30 वां वार्षिक खेल महोत्सव, जाकिर हाउस चैंपियन

30 वां वार्षिक खेल महोत्सव, जाकिर हाउस चैंपियन

सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन (ऑटोनोमस), पटना में 30 वां वार्षिक खेल समारोह 16 फरवरी, 2020 को रविवार को मनाया गया। मुख्य अतिथि सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के पूर्व छात्र और वर्त्तमान में सीनियर, डीएसपी, सोनपुर के श्री तनवीर अहमद, थे। श्री मोहमद तनवीर अहमद ने सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन पटना, से सत्र (2006-2007) बैच में बी.एड. किया था। बी.एड. सत्र 2 (2018 – 2020) और बी.एड. सत्र 1 (2019 – 2021) प्रशिक्षुओं ने स्पोर्ट्स मीट में भाग लिया। मशाल रिले के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत मार्च पास्ट की सलामी के साथ हुई और वार्षिक खेल समारोह की घोषणा की। मार्च पास्ट का नेतृत्व कॉलेज कॅप्टन विशाखा बेनेडिक्ट द्वारा किया गया था, जिसके बाद चार हाउस कैपिटन – गांधी हाउस, अरबिंदो हाउस, टैगोर हाउस और ज़ाकिर हाउस शामिल थे।

कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. फादर थॉमस पेरुमलिल, एस.जे. मुख्य अतिथि, पटना के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यों, अतिथियों और कॉलेज के छात्रों के माता-पिता का स्वागत किया। शिक्षक- प्रशिक्षुओं, महिलाओं, और बच्चों को एक उत्साही प्रयास में लगाया और उसके बाद के सभी ट्रैक और फील्ड की इवेंट्स में बहुत उत्साह दिखाया। उन्होंने खेल का पूरा आनंद लिया।
जाकिर हाउस चैंपियन घोषित किया गया। लड़कियों में अनुप्रिया प्रताप को व्यक्तिगत चैंपियनशिप दी गई और बॉयज ग्रुप में जॉर्ज हंस को चैंपियन घोषित किया गया।

मुख्य अतिथि श्री मोहमद तनवीर अहमद, सीनियर, डीएसपी, सोनपुर ने प्रतिभागियों को बधाई दी और उनकी एकता, उत्साह, सहयोग और युवावस्था की सराहना की। वह मैदान और बाहर दिखाए गए अनुशासन का पालन करने के लिए अत्यधिक प्रसन्न था। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शारीरिक प्रशिक्षण एक आवश्यक तत्व है, जो उच्च श्रेणी के मापदंडो पर खरा उतर रहा है जो बाकि कॉलेज के लिए एक आदर्श बन रहा हैi प्रशिक्षुओं को उनकी सलाह ” सपने बड़े देखे और उनको पूरा करने के लिए निरन्तर प्रयन्त्यन शील रहे”।

उन्होंने कहा कि यह एक शानदार प्रदर्शन था। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वे समाज के हर वर्ग को धर्म, जाति और पंथ के किसी भी प्रकार के भेदभाव के बिना एक ही रास्ते पर ले जाएं। उन्होंने कहा कि हमारा संविधान हमारे राष्ट्र की आत्मा है और हमें इसे जानना होगा और आत्मा के साथ इसका सम्मान करना होगा। उन्होंने समग्र व्यक्तित्व विकास के महत्वपूर्ण पर जोर दिया – शारीरिक, मानसिक और मनोवैज्ञानिक, जो इस संस्था के छात्रों में देखा गया था।

उनके अनुसार, भागीदारी अधिक महत्वपूर्ण है और स्वस्थ खिलाड़ी की भावना समय की जरूरत है। उन्होंने छात्रों द्वारा लगाए गए जबरदस्त प्रदर्शन के लिए इस संस्थान के प्रबंधन, संकाय और छात्र को बधाई दी। फादर इग्नाटियस टोपनो और सुशील कुमार सिंह स्पोर्ट्स मीट के शिक्षक समन्वयक थे।

 

रिपोर्ट कुंदन कुणाल ibn24x7news पटना

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

गोण्डा में आपसी रंजिश में चली गोलियां, दो की हत्या चार घायल

    लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता विजय सिंह टिंटु और उनके भाई लाठी सिंह …

पूर्वांचल के गाजीपुर मे सामने आया कोरोना

  गाजीपुर:मस्जिद मे जमातियों के साथ पकडा गया मौलाना पाजिटिव,मचा हडकंप गाजीपुर:दिल्ली के निजामुद्दीन में …

बिग ब्रेकिंग: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

देवरिया-  जनपद देवरिया के थाना क्षेत्र बघौचघाट के अंतर्गत ग्राम सभा विशुनपुरा में आज एक …

घर से करें काम, एक माह तक मुफ्त नेट देगा BSNL

लॉकडाउन के दौरान BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) टेलीफोन उपभोक्ता घर बैठे बोर नहीं होंगे। …

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज लगभग हुए ठीक, 4 की पहली जांच रिपोर्ट नकारात्मक आई

    इंदौर में कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज लगभग हुए ठीक, 4 की पहली जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here