Breaking News

बगहा:- प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान पीएमएसएमए के अंतर्गत के गर्भवती महिलाओं का किया गया जांच

बगहा:- प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान पीएमएसएमए के अंतर्गत के गर्भवती महिलाओं का किया गया जांच

प्रत्येक माह की निश्चित नवीं तारीक को सभी गर्भवती महिलाओं को व्यापक और गुणवत्तायुक्त प्रसव पूर्व देखभाल प्रदान करना सुनिश्चित करना हैं
बगहा:- बगहा प्रखण्ड दो के अनुमंडलीय अस्पताल में आज प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान पीएमएसएमए के अंतर्गत प्रत्येक माह की निश्चित नवीं तारीक को सभी गर्भवती महिलाओं को व्यापक और गुणवत्तायुक्त प्रसव पूर्व देखभाल प्रदान करना सुनिश्चित करना है । जिसमे 302 गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य जाँच किया गया। जांच कर दवा का वितरण किया गया।वही बगहा दो अनुमंडलीय अस्पताल के प्रबंधक अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान भारत सरकार की एक नई पहल है, जिसमे प्रत्येक माह के नवीं तारीख को सभी गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य जांच करना है।
तथा प्रसव पूर्व देखभाल सेवाओं का न्यूनतम पैकेज प्रदान किया जाएगा।वही सरकारी अस्पताल के डॉ० रणधीर कुमार ने बताया कि हर एक गर्भवती महिला का चिकित्सा अधिकारी द्वारा परीक्षण एवं पीएमएसएमए के दौरान उचित तरीकें से कम से कम एक बार जांच की जाएगा तथा इस अभियान का उचित पालन किया जाएँ,तो यह अभियान हमारे देश में होने वाली मातृ मृत्यु की संख्या को कम करने में महत्वपूर्ण एवं निर्णायक साबित होगा।मौके पीएचसी के डॉ० राजेश सिंह डॉ० नरमुल्ला सहित एएनएम खुशबू कुमारी, रीमा कुमारी सहित सैकड़ों की सख्या में गर्भवती महिला उपस्थित रही।
 
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …