Breaking News

फरीदाबाद : धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस 

धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस 
फरीदाबाद: स्वतंत्रता दिवस के पर राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी -3 नंबर फरीदाबाद के प्रांगण में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । मुख्य अतिथि कारगिल युद्ध के हीरो रिटायर्ड मेजर विजय कुमार और वरिष्ट्र अतिथि इलाके की होनहार बिटिया मिस दामिनी,नेवी के रिटायर्ड अधिकारी रामपाल गुप्ता व स्टाफ मेंबर्स ने मिलकर झंडा फहराया। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार होनहार बालिका मिस दामिनी बतौर वरिष्ट्र अतिथि के रूप में उपस्थित रही ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कारगिल युद्ध के हीरो रिटायर्ड मेजर विजय कुमार ने कार्यक्रम में शिरकत करते हुए अपने कारगिल युद्ध के समय के अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया । इस अवसर पर नेवी के रिटायर्ड अधिकारी रामपाल गुप्ता नेवी ने भी अपनी नेवी लाइफ के बारे में बच्चों से बातचीत की । विद्यालय के वरिष्ठ भौतिकी प्राध्यापक व राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने भी बच्चों को आजादी के मायने को बड़े ही विस्तार से समझाने का प्रयास किया । आज के इस स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मंच का संचालन अध्यापक साथी राकेश शास्त्री ने बहुत ही सुंदर तरीके से कर कार्यक्रम में समा बांध दिया ।
इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने प्यारे बच्चों ने अपनी अपनी प्रस्तुति कविताओं , गीतों , भाषणों व समूह गीतों के माध्यम से प्रस्तुत कर मंचासीन सभी मेहमानों , अध्यापकों व अपने छात्र साथियों का मन मोह लिया। इस अवसर पर विद्यालय से प्राध्यापक जिले सिंह , प्राध्यापक विनोद कुमार, लिपिक महेंद्र कुमार, प्राध्यापक वीरेंद्र पाल, एलीमेंट्री हैड मास्टर हरिचंद , प्राइमरी हैड मिस्ट्रेस सरोज आदि का विशेष योगदान रहा ।
अध्यापिका श्रीमती सुनीता दुआ ने सभी प्रतिभागी छात्रों के लिये पुरसकारों का प्रबंध अपनी तरफ से किया । संस्कृत अध्यापिका अनीता शर्मा व एलिमेंट्री हैड मास्टर हरिचंद ने बच्चों के लिए अपनी तरफ से प्रसाद का प्रबंध किया | और अच्छी प्रस्तुति दिखाने पर मुख्य अतिथि मेजर विजय कुमार ने अपनी तरफ से बच्चों को 500 रूपय का इनाम भी दिया है |

रिपोर्ट बी. आर. मुराद ibn24x7news  फरीदाबाद,हरियाणा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …