Breaking News

ब्लॉक हैरंग्टिन गंज के ग्राम अछोरा के सार्वजनिक शौचालय का नहीं खुला ताला

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

शिकायत के बाद सहायक विकास अधिकारी ने ताला खुल जाने की लगाई फर्जी आख्या

सार्वजनिक शौचालय में इस्तेमाल की गई घटिया सामग्री

सरकार का फरमान भी नहीं मान रहे मातहत

01/10/2021 अयोध्या – जनपद अयोध्या के ब्लॉक हैरंग्टिनगंज ग्राम अछोरा में एक वर्ष पूर्व सार्वजनिक शौचालय का निर्माण हुआ लेकिन किसी भी ग्रामीण को इस शौचालय के उपयोग का लाभ नहीं मिला। दरअसल शौचालय भवन का निर्माण तो सरकारी धन को पानी में बहा कर दिया गया। किंतु जनता के लिए इसे अभी तक खोला ही नहीं गया।

गांव के दिलीप सिंह ने गत 13/09/2021 को आईजीआरएस पर शिकायत की तो सहायक विकास अधिकारी ने ताला खोल दिए जाने की आख्या प्रेषित की किंतु अभी भी सार्वजनिक शौचालय के द्वार पर लटका ताला हटाया नहीं गया है। तो उपयोग कैसे होगा।आज पुनः 01/10/2021 को शिकायत कर्ता ने फीडबैक दर्ज कराया है सहायक विकास अधिकारी ने बिना मौका देखे ही फर्जी आख्या प्रस्तुत कर दिया है कि शौचालय का ताला खुला है।

ऐसे अधिकारी पर तुरंत मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेज देना चाहिए इतना बड़ा झूठ, जनता और उच्चाधिकारियों सबकी नजर में एक साथ धूल झोंक दी सहायक विकास अधिकारी ने।क्या इसीलिए सरकार इनकी तैनाती करती है झूंठ के लिए इनको वेतन दिया जाता है वह भी जनता की गाढ़ी कमाई से। यही नहीं इस शौचालय भवन निर्माण में जमकर गड़बड़झाला किया गया है सूत्रों की मानें तो इसका निर्माण एक वर्ष पूर्व हुआ है और जनता के प्रयोग के लिए शौचालय खोला भी नहीं गया।

और फर्स तक उखड़ चुकी है भवन की स्थिति भी दयनीय हालत में है। जाहिर सी बात है कि शौचालय भवन निर्माण में धन का बंदरबांट किया गया है इस संबंध में जांच व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। लेकिन कार्रवाई करे तो कौन करे।सभी जिम्मेदार जिम्मेदारी निभाने से हमेशा कतराते हैं।इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी से वार्ता की कोशिश की गई किंतु सम्पर्क स्थापित नहीं हो सका।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भगवा ध्वज लहराते हुए मातृशक्तियों ने नगर मे निकाली स्कूटी जन जागरण यात्रा

0 17 अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा मे शामिल होने नगरवासियो से की अपील …