Breaking News

12वें दिन सूरजकुंड शिल्प मेले में पहुंचे लगभग साढे 12 लाख देशी व विदेशी पर्यटक

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद:36वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला में आज 12 वें दिन मंगलवार को सवा लाख से अधिक पर्यटकों की भीड़ उमड़ी। वहीं अब तक 36वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेला में लगभग साढ़े 12 लाख पर्यटक पहुंच चुके हैं। आज मंगलवार को भी मेला परिसर में सुबह से ही पर्यटकों की टोलियां पहुंचनी शुरू हुई तथा पूरा दिन मेला परिसर के हर कोने में भारी संख्या में भीड़ देखी गई। पर्यटक शिल्पकारों व मूर्तिकारों की कृतियों की प्रशंसा करते दिखे और सांस्कृतिक मंडलियों की सुरीली धुनों पर थिरकते नजर आए। ज्यों-ज्यों 36वां सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला समापन की ओर बढ़ रहा है,त्यों-त्यों पर्यटकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। मेला शुरू होने के बाद से दूसरे शनिवार व रविवार की छुट्टी का पर्यटकों ने भरपूर आनंद उठाते हुए शिल्प मेला में दिन भर मस्ती कर रहे हैं ।

पर्यटकों ने एक तरफ जहां शिल्पकारो एवं मूर्तिकारों की कृतियों में गहरी दिलचस्पी दिखाई,वहीं दूसरी ओर बड़ी चौपाल तथा छोटी चौपाल सहित अन्य सैक्टरो में विदेशी व देशी कलाकारों के संगीत और डांसो का झूमते हुए आनंद लेते दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा मेला के सभी सैक्टरो में विभिन प्रदेशों के लजीज व्यंजनों से सजे स्टॉलों पर जाकर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ भी उठा रहे हैं। आज मंगलवार के दिन पर्यटक देर सायं तक मेला परिसर में रंग-बिरंगी रोशनी की चकाचौंध में खोए नजर आए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय गणित दिवस’ का आयोजन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्टराजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय गणित दिवस’ का आयोजन फरीदाबाद:पं.जवाहरलाल …