Breaking News

प्रधानी चुनाव आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया

रिपोर्ट अजय पाण्डेय ibn14x7news चित्रकूट

साफ सुथरी लोकप्रिय छवि के लिए जाने-जाने वाले गढ़चपा प्रधान के ऊपर कीचड़ उठा रहे कुछ प्रधानी चुनाव में हारने वाले प्रत्याशी प्रधानी चुनाव आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। ग्रामीणो की मुहजुवानी दो दो सौ रूपये दे विरोधियों ने लगवायें नारे।

जब इस विषय मे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामेन्द्र पाण्डेय से बात की गई तो उन्होने बताया की ये विरोधियो का षडयंत्र है मैं जिलाधिकारी महोदय से निवेदन करते हुये कहुगां की मेरे ग्राम पंचायत में जिस ब्यक्ति को कालोनी वा शौचालय मिले है। उनसे पूछ ले अगर मैं दोषी हूं तो मेरे उपर कार्यवाई करें। यदि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप अफवाह हो और निराधार हो तो जो व्यक्ति मेरी छवि धूमिल करने के उद्देश्य नारेबाजी करवाई है। उन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

गढ़ चपा प्रधान श्री रामेंद्र पांडे जी को ब्लॉक ,जिला एवं प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर ग्राम पंचायत में अच्छे कार्यों के विकास के संदर्भ में सम्मानित किया जा चुका है।..✍

पिछले ग्राम प्रधानी पंचायती चुनाव में करारी हार खाने वाले गांव के अपराधिक व भ्रष्टाचारी किस्म के तथा कथित लोगों के द्वारा व्यक्तिगत राजनैतिक विद्वेष के कारण झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

प्रधान का आरोप जबकि मिंटू सिंह व अर्जुन सिंह बघेल द्वारा चेक डैम निर्माण व पुलिया निर्माण में करोड़ों रुपए का घोटाला किया जा चुका है। सरकार के करोड़ों रुपए में सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों की मिलीभगत से लाखों का चूना सपा सरकार से लेकर के आज तक लगाया जा चुका है। साथ ही घोर भ्रष्टाचार व सरकारी धन का गमन इन लोगों के द्वारा किया जा चुका है ।

पीडब्ल्यूडी व लघु सिंचाई विभाग या अन्य विभागों से जनपद में आए धन का गमन किया गया है। जिसकी जांच आदरणीय जिलाधिकारी महोदय से अतिशीघ्र कराने की मांग की जाएगी।

भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन की तरफ से इन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जिन्होंने सरकारी धन का गमन व्यक्तिगत हित में किया है इनके खिलाफ एक अभियान चलाया जाएगा और शासन से एसोसिएशन की तरफ से मांग की जाएगी कि इनकी आय से अधिक संपत्ति की जांच अतिशीघ्र कराई जाए साथ ही ऐसे भ्रष्टाचारियों को किसी भी प्रकार का कोई अग्रिम टेंडर आदि ना दिया जाए निष्पक्ष टेक्निकल जांच करवाई जाए ऐसा मिशन का एसोसिएशन का उद्देश्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *