Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / बम्पर मतदान के लिए जागरूकता अभियान, बच्चों ने संदेश

बम्पर मतदान के लिए जागरूकता अभियान, बच्चों ने संदेश

बम्पर मतदान के लिए जागरूकता अभियान
सलोगन,पोस्टर और पेंटिंग से मतदान का दिया बच्चों ने संदेश

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट ibn24x7news

फरीदाबाद: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा जूनियर रेड क्रॉस तथा सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड द्वारा आगामी 12 मई को होने वाले मतदान में अधिकतम सहभागिता के लिए स्वीप के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया |

कार्यक्रम संयोजक अंग्रेजी प्रवक्ता व ब्रिगेड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बच्चों को कहा कि मतदान करना हमारा मौलिक अधिकार है और लोकतंत्र के इस महोत्सव में हम सब लोग जिन्हें मताधिकार मिला हुआ है | मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना है। क्योंकि चुनाव के दिन हमें खुद अपनी मर्जी से किसी भी उम्मीदवार को वोट देने की स्वतंत्रता है। दरअसल,लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए चुनाव में ज्यादा से ज्यादा जनता की भागीदारी आवश्यक है।

अपने वोट को बेकार ना करें और सोच-समझकर अपना वोट दें। इंटरनेट और सोशल मीडिया पर लोग एक-दूसरे को मतदान के लिए जागरुक करने और अपने मताधिकार की महत्वपूर्णता को भी शेयर कर रहे है। भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा भी सभी मतदान करें | मुहिम निरंतर चलाई जा रही है। इसी कड़ी में आज जेआरसी और एसजेएबी के बैनर तले सराय ख्वाजा के सरकारी स्कूल में भी पोस्टर मेकिंग,सलोगन लेखन और पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने मौके पर बताया कि विश्व के सब से बड़े लोकतंत्र के नागरिक होने के नाते यह हमारे देश के प्रति पावन कर्तव्य है कि हम अपना और अपने परिवार के सभी एलिजिबल मतदाताओं का मतदान सुनिश्चित करें। मनचन्दा ने कहा कि फरीदाबाद जैसे शहर का मतदान लगभग 60 फीसदी ही रहता है हम सबके सामूहिक प्रयासों से मतदान प्रतिशतता को बढ़ाया जा सकता है।

चुनाव आयोग द्वारा महिलाओं को मताधिकार के लिए बूथ तक लाने के लिए केवल महिला बूथ व पिंक बूथ भी स्थापित किये जा रहे है, पहली बार मतदाता बने और 12 मई को जिन मतदाताओं का जन्मदिन है उन के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे है। सभी बच्चों ने बहुत सुंदर पोस्टर,सलोगन और पेटिंग द्वारा सभी के मम्मी,पापा, चाचा,चाची,दादा,दादी और रिश्तेदारों व मित्रों को 12 मई को वोट डालने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर रविन्दर कुमार मनचन्दा,रविकांत वत्स,विनोद कुमार और दान सिंह सहित समस्त स्टाफ ने भी मेरा वोट – मेरी ताकत का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।

About IBN24X7NEWS

Check Also

breaking: ममता से नाराज कोलकाता के 80 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दिया, डॉक्टरों की हड़ताल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले– डाक्टरों को धमका रही है ममता

report ajay pandey ibn24x7news chitrakoot पश्चिम बंगाल में हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों में से 80 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *