Breaking News

बहराइच : 30 मई 2019 हिन्दी पत्रकारिता दिवस की हुई संगोष्ठी।कलेक्ट्रेट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के भवन में हुई संगोष्ठी।

जर्नलिस्ट- कैलाश नाथ राना बहराइच

बहराइच-कलेक्ट्रेट के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भवन में आज 30 मई हिन्दी पत्रकारिता दिवस की 193 वी संगोष्ठी का आयोजन आदर्श पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया।कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कार्यकारिणी के योगेंद्र जी द्वारा किया गया। जिसमें प्रदेश के कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं जिले के पदाधिकारी एवं सदस्य व जिले के वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।
प्रदेश अध्यक्ष अतुल चन्द्र अवस्थी ने अपने सम्बोधन में पत्रकार एवं पत्रकारिता से सम्बंधित विशेष जानकारी लोगों को दी । अपने सम्बोधन में पत्रकारिता कब से शुरू हुई। बताया नारद जी के जमाने से इसकी शुरुआत हुई। उसी का विशाल रूप आज देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि आज मीडिया के कई रूप हैं, शोसल मीडिया , प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया , पोर्टल न्यूज आदि तमाम तरह से समाचारों का आदान प्रदान हो रहा है। पत्रकारिता के गिरते स्तर पर उन्होंने चिंता ब्यक्त की। अपने पत्रकार बन्धुओं को सचेत किया।आप लोगों के द्वारा इसमें सुधार सम्भव है। पत्रकारिता का उद्देश्य समाज के दबे कुचले, असहाय लोगों की पीड़ा को शासन एवं प्रशासन के नजरो तक पहुचाना ही नहीं अपितु समाज की छोटी , बड़ी समाज की समस्याओं को शासन प्रशासन को अवगत कराना पत्रकारिता का उद्देश्य है। तमाम वरिष्ठ पत्रकारों ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर अपने अपने विचार से विसेष रूप से प्रकाश डाला।
अंत मे जिला अध्यक्ष अक्षय कुमार शर्मा के सम्बोधन के बाद कार्यक्रम का समापन कर दिया गया।

About IBNNEWS

Check Also

संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक पखवाड़ा का शुभारंभ सदर विधायक ने किया

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज महराजगंज:- जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर से संचारी रोग नियंत्रण अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *