Breaking News

पीलीभीत में तैनात जेई के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज

पीडब्लूडी पीलीभीत में तैनात जेई के खिलाफ लखनऊ के हसनगंज कोतवाली में दहेज प्रताड़ना और मारपीट का मुकदमा दर्ज हो गया है। उनकी पत्नी ने मारपीट और रिवाल्वर से जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। लखनऊ के सीतापुर रोड नगर कॉलोनी निवासी अर्चना सिंह पुत्री अरूण कुमार सिंह ने लखनऊ के थाना हसनगंज में तहरीर दी।

जिसमे कहा गया कि उसका विवाह लखनऊ के नजीरगंज डॉलीगंज निवासी कौशलेंद्र प्रताप सिंह निवासी कौशलेंद्र कुमार सिंह से 16 फरवरी 2009 को हुई थी। कौशलेंद्र लोक निर्माण विभाग पीलीभीत में जेई के पद पर कार्यरत हैं। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज को लेकर परेशान करते थे।

दहेज न देने पर उसको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था।शादी के बाद उसके दो पुत्रियां हुई तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ और अधिक मारपीट करना शुरू कर दिया। 26 अक्तूबर को ससुरालियों ने उसके साथ दोबारा मारपीट की। उसके पति ने लाइसेंसी रिवाल्वर उसके ऊपर तान दिया और जान से मारने की कोशिश की।

किसी तरह वह वहां से बचकर भागी। आरोपियों ने दहेज न लाने पर दोबारा घर में घुसने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर मिलने पर पति कौशलेंन्द्र प्रताप सिंह,सास कमलेश सिंह,नंद सलोनी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )