Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ / Chhattisgarh:- करीब 25 सौ से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू

Chhattisgarh:- करीब 25 सौ से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू

Ibn24×7news
रिपोर्ट घासीराम पात्र

रायपुर। छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने खुले भर्तियों के माध्यम से बड़ी संख्या में युवाओं के लिए रोजगार की राह खोली है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से राज्य के सरकारी कॉलेजों में रिक्त 40 प्रतिशत सहायक प्राध्यापक के पदों को भरने की घोषणा की है।

इसके तहत राज्य में 27 विषयों में 1384 सहायक प्राध्यापकों की भर्ती की जा रही है। इसी तरह स्कूल शिक्षा विभाग में भी 15 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। लोक सेवा आयोग के माध्यम से सीएमओ के 35 पद, आयुर्वेदिक व्याख्याता के 17 पद, योजना एवं आर्थिक संख्याकिकी विभाग के सहायक संचालक के 10 पद और सिविल जज के 39 पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया जारी है।

इसी तरह स्वास्थ्य सेवाऐं संचालनालय द्वारा 788 स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उसके अंतर्गत रायपुर संभाग में 238, बिलासपुर संभाग में 128, सरगुजा संभाग में 210 और बस्तर संभाग में 212 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। व्यावसायिक परीक्षा मंडल में विभिन्न् विभागों के 424 पदों के भरने की प्रक्रिया चल रही है।

करीब 506 पदों के लिए अगले महीने परीक्षा होगी। व्यापमं में अलग- अलग विभागों के सहायक रजिस्ट्रार, हार्डवेयर इंजीनियर, सॉॅफ्टवेयर इंजीनियर एवं सहायक प्रोग्रामर, उपअभियंता (सिविल), उपअभियंता (विद्युत यांत्रिकी), उप प्रबंधक (वानिकी), सहायक ग्रेड-3, सूचना सहायक-ग्रेड 1, सूचना सहायक ग्रेड-2, डाटाएन्ट्री ऑपरेटर, सहायक लाईब्रेरियन एवं लाईब्रेरी सहायक, ट्रांसलेटर अनुवादक, सहायक ग्रेड-3, सहायक ग्रेड-3(कम्प्यूटर) आदि के 424 रिक्त पदों को परीक्षा के माध्यम से भरने का कार्य किया जा रहा है।

आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं के तहत लैब टेक्नीशियन के 228 पद, रेडियोग्राफर के 21 पद, राजस्व विभाग में पटवारी के 250 पद, खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड में सहायक संचालक के 3 एवं निरीक्षक के 4 पद के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

छत्तीसगढ़: अघोषित बिजली कटौती से त्रस्त लोगो ने कलेक्टर से मिलने गए थे लेकिन कलेक्टर ने आचार संहिता का बात कह कर लोगो से नही मेले निरास होकर वापस लौटे सत्याग्रही बनाये एक और रणनीति

रिपोर्ट घासीराम पात्र ibn24x7news छत्तीसगढ़ बिजली सत्याग्रह के प्रथम चरण में अपनी समस्याओं को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *