Breaking News

BREAKING प्राथमिक स्कूल की रसोई में डीएम ने सेंकी रोटियां

 

डीएम और एसपी ने गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों व कोतवाली का निरीक्षण किया।

एक स्कूल में डीएम ने किचन में जाकर रोटियां को सेका। इस बीच अफसरों ने एमडीएम का स्वाद चखा और बच्चों को स्वेटर का वितरण भी किया।

सुबह में डीएम इंद्र विक्रम सिंह और एसपी एस चनप्पा प्राथमिक विद्यालय सिंधौली में पहुंच गए। अफसरों ने बच्चों को स्वेटर का वितरण किया। इसके बाद डीएम रसोईघर में पहुंच गए।

वहां बच्चों के लिए बन रहीं रोटियों की जानकारी ली। डीएम ने रोटियों को बनाया और चूल्हे पर सिकाई भी की। उसके बाद अधिकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंधौली में पहुंचे।

वहां बच्चों को पढ़ाया। छात्र-छात्राओं से प्रश्न पूछे। बच्चे जवाब नहीं दे पाए तो उसका उत्तर खुद बताया। शिक्षिकाओं को गुणवत्ता सुधारने के लिए निर्देश दिए।


डीएम ने बच्चों से पूछा कि धान कटने के बाद पराली का क्या होता है? कुछ बच्चों ने जवाब दिया कि जला देते हैं। कई बच्चे बोले-पराली को काटकर जानवरों को खिला देते हैं।

डीएम ने बताया कि पराली जलाने से प्रदूषण होता है। उन्होंने आगाह किया कि पराली जलाने से प्रदूषण फैलता है। आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर जानकारी ली।

इसके बाद डीएम और एसपी थाने पहुंचे। वहां अभिलेख, कम्प्यूटर रूम और सीसीटीवी कमरे का निरीक्षण किया। कैमरे सुचारू रखने के निर्देश दिए।

थाने की जर्जर बिल्डिंग को तुड़वाने के लिए कहा है। एसडीएम सौरभ भट्ट, बीएसए राकेश कुमार, डीसी एमडीएम निश्चय सिंह और कोतवाल इंद्रजीत सिंह भदौरिया मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट जितेंद्र कुमार ibn24x7news शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )