Breaking News

ब्रेकिंग कुशीनगर: कुशीनगर जनपद के जिला अधिकारी द्वारा आज भारत सरकार द्वारा आर्थिक गणना का प्रशिक्षण दिलायें गया

Report ओमप्रकाश कुमार ibn24x7news कुशीनगर

भारत सरकार की मंशा के अनुसार सातवी आर्थिक गणना करने के लिए सरकारी मशीनरी जुट गई है जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षयता सोमवार को विशेष सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक कार्यशाला का आयोजन करते हुए नामित अधिकारियों तथा कर्मचारियों एवम सी एस सी द्वारा चयनित वी एल ई सुपरवाइजर को प्रशिक्षण दिया गया ।कार्यशाला में बताया गया कि ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येक घर की व्यवसायिक गतिविधि की गणना गणनाकार से की जाएगी।

जिला स्तर पर गठित कमेटी की कमान जिलाधिकारी समभालेंगे। कार्यशाला में सी एस सी सी राज्य से आये प्रशिक्षक अजय चौबे ने सातवी आर्थिक गणना के संदर्भ में पूरी विस्तृत जानकारी दी उन्होंने बताया कि ये पहली बार है जब आर्थिक गणना स्मार्टफोन मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से किया जाएगा कार्यशाला में NSSO से आये श्री सत्य प्रकाश जी गणना में रखने वाली बारीकियों के विषय मे बताया।
कार्यशाला में जिलाधिकारी महोदय, मुख्य विकास अधिकारी महोदय , जिला अर्थ एवम सांख्यिकी अधिकारी मो0 नासेह ने भी आर्थिक गणना के सभी तकनीकी समस्या और बारीकियों पर प्रकाश डाला । जून माह के अंत तक सी एस सी के माध्यम से सातवी आर्थिक गणना का कार्य जिले में शुरू हो जाएगा।
कार्यशाला मे जिला प्रबन्धक, बिनोद कुमार ,धर्मेन्द्र शर्मा एवम जिला समन्वयक विवेक श्रीवास्तव और 250 से ज्यादा सीएससी वी एल ई उपलब्ध रहे।

About IBN24X7NEWS

Check Also

मितौली(खीरी): सड़को मे गढ्ढे के साथ पत्थर भी हुए बाहर

1. योगी सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान हुआ फैल मितौली(खीरी) – उत्तर प्रदेश के सीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *