Breaking News

किसान पर टूटकर गिरा बिजली का तार, मौत

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

गजरौला (पीलीभीत) : घर में काम कर रहे किसान के ऊपर अचानक से मकान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर पड़ा। गंभीर रूप से झुलस जाने से मौत हो गई।

थाना क्षेत्र के पिडंरा गांव निवासी जोगा सिंह (55) पुत्र गुरुवचन सिंह ट्रक ड्राइवर थे। ड्राइविग छोड़ने के बाद वह खेती कर अपने परिवार का पालन पोषण करते थे। मंगलवार को सुबह नौ बजे के करीब अपने घर के आंगन में सफाई कर रहे थे। उनके मकान के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है।

अचानक पोल से तार टूटकर उनके ऊपर जा गिरा। वह गंभीर रूप से झुलस गए। शोर शराबा सुनकर परिजनों ने उन्हें किसी तरह से तार से अलग किया। परिजन अंधविश्वास के चलते अस्पताल ले जाने के बजाय मिट्टी के गड्ढे में दबाकर उपचार करने लगे। समय से ठीक उपचार न मिल पाने के कारण मौत हो गई।

भतीजा गुरुसेवक सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। परिजनों ने बताया कि जर्जर लाइन की शिकायत वह बिजली विभाग के अधिकारी से कई बार कर चुके लेकिन इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ है।

मृतक जोगा सिंह के पांच बेटियां है। मनजीत कौर, अमनदीप कौर, गुरप्रीत कौर की शादी हो चुकी है। इंद्रजीत कौर, मनप्रीत कौर अविवाहित हैं। इंस्पेक्टर नरेश कुमार कश्यप ने बताया कि बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *