Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / फतेहगंज पश्चिमी बरेली- राशन वितरण में घटतौली करने बाले कोटेदारों पर होगी कार्रवाई

फतेहगंज पश्चिमी बरेली- राशन वितरण में घटतौली करने बाले कोटेदारों पर होगी कार्रवाई

फतेहगंज पश्चिमी बरेली। गरीबों को राशन वितरण में की जा रही घटतौली की शिकायतें मुख्यमंत्री पोर्टल पर पहुंच रही है। डीएसओ ने अब इस पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। कोटेदारों को चिन्हित करने के लिए आपूर्ति निरीक्षकों को लगाया जा रहा है जो राशन बांटते वक्त चेकिंग करेंगे। घटतौली पकडे जाने पर लोगों के बयान भी दर्ज करेंगे। मौके पर ही लोगों की फोटोग्राफी भी कराएंगे और गड़बड़ी की रिपोर्ट सीधे डीएम को उपलब्ध कराएंगे ताकि कोटेदारों पर कार्रवाई हो सके।

शासन ने राशन वितरण में पारदर्शिता बरतने के लिए शहर व ग्रामीण इलाकों में ई पांश मशीन की मदद से राशन वितरण कराया जा रहा है। कोटेदार हर तौल पर 100 से 200 ग्राम राशन कम दे रहे हैं। कार्ड धारकों का विरोध करने पर वह पूरा राशन देने की बात करते हैं। स्थानीय स्तर पर कार्ड धारकों की शिकायत का निस्तारण न होने पर लोग सीएम पोर्टल पर शिकायत कर रहे हैं। शासन स्तर पर शिकायत पहुंचने पर खाद आयुक्त ने डीएसओ को निर्देश दिए हैं और कहा है कि कोटेदारों की घटतौली रोकने के लिए शक्ति की जाए।

डीएसओ सीमा त्रिपाठी ने आपूर्ति निरीक्षकों से कहा है कि वे कोटेदारों के राशन वितरण का मौके पर सत्यापन कर कार्डधारकों के भी बयान दर्ज करें। गड़बड़ी पाए जाने पर कोटेदारों का कोटा निरस्त करने के साथ ही एफआईआर दर्ज कराएं। कोटेदारों को विभाग की तरफ से हिदायती पत्र जारी किए जा रहे हैं।।

 

बरेली  कपिल यादव

About IBN24X7NEWSMD

Check Also

जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा समाधान दिवस पर विभिन्न थानों पर आयोजित की गयी जनसुनवाई

  आज समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा थाना घुघली, कोठीभार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here