Breaking News

बडी खबर गाज़ीपुर : गाजीपुर के डीएम ने जेसीबी से खोदवा कर नष्ट कराया हजारो लीटर लहन

रिपोर्ट राकेश पाण्डेय ibn24x7news ग़ाज़ीपुर

गाज़ीपुर- पश्चमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हुई मौतों के बाद पुर्वांचल में भी प्रशासन सतर्क है, बिहार से सटे गाज़ीपुर जनपद के ज़मानियाँ तहसील में बीती रात से ईंट भट्ठों और उन सभी संभावित ठिकानों पर उपजिलाधिकारी और सीओ स्तर के अधिकारी पूरी रात और दिन भर धरपकड़ करते रहे जिसमे छोङक देने वाले तथ्य सामने आए। आपको बता दे कि जनपद गाज़ीपुर में भी कच्ची शराब बनाने व बेचने का कारोबार खूब फल फूल रहा था जिसे प्रशासन ने पकड़ कर नष्ट किया और गिरफ्तार लोंगो की निशानदेही पर करवाई अभी भी जारी है।

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कसेरा पोखरा, लहुआर गांव और करमहरी गांव स्थित ईंट भट्ठा पर देर रात उपजिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में छापामारी की गई। जिसमें करीब 600 लीटर लहन एवं 20 लीटर केमिकल बरामद किया गया। इसके साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। वही शनिवार को करमहरी गांव के भट्टे से करीब 3 हजार लीटर लहन सहित अन्‍य सामान बरामद कर नष्‍ट कि‍या गया।

बिहार सीमा के ज़मानियाँ क्षेत्र में हुई करवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता और सीओ डां तेजवीर सिंह के नेतृत्व में राजस्व कर्मियों, पुलिस बल की टीम गठित की गई। पुलिस बल को सीओ डां तेजवीर सिंह और राजस्वकर्मियों को तहसीलदार लीड कर रहे थे। वही दोनो टीमो को एसडीएम द्वारा दिशा निर्देश दिए जा रहे थे। जैसे ही टीम देर रात करीब 11 बजे ईट भट्टे पर पहुची तो दोनों टीमो ने घेरा बंदी कर लहन और देशी शराब की खोज बिन शुरू कर दी । इसकी भनक जैसे ही मुंसी एवं अन्य लोगो को हुई तो हड़कम्प मच गया। पुलिस एवं राजस्व कर्मी ने मौजूद सभी लोगो के सामने से जमीन के नीचे विभिन्न स्थानों में छुपाई गयी लहन को बरामद किया और उसे नष्ट किया। इसके बाद टीम ने लहुआर गांव स्थित इंट भट्टे पर छापे मारी की।

सैकड़ो लीटर लहन की गई नष्ट – एसडीएम

इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता ने बताया कि बरामद किए गए करीब 600 लीटर लहन एवं केमिकल को नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी, किसी को छोड़ा नही जाएगा। इस टीम में पुलिसकर्मियों के साथ राजस्वकर्मी शामिल रहे।

तीन शराब तस्कर हुए गिरफ्तार-

वही ज़मानियाँ सीओं डां तेजवीर सिंह ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुछताछ के बाद भट्टा मालिकों के साथ पकडे गये अभियुक्‍तों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे जिलाधिकारी के बालाजी के नेतृत्‍व में छापा मारी की गयी और करीब 3 हजार लीटर लहन बरामद कर नष्‍ट किया गया।

आपको बताते चलें कि शनिवार को जिलाधिकारी के बालाजी, एसडीएम, सीओं और पुलिस बल के साथ क्षेत्र में मौजूद कसेरा पोखरा के भट्टा पहुंचे। जहॉ उन्‍होंने मौका मुआयना किया अौर फिर काफिला करमहरी गांव स्थित इंट भट्टा पहुंचा। जहां बडी मात्रा मे लहन बरामद किया गया। पुलिस ने जेसीबी की सहायता से खुदाई रवायी और करीब 3 हजार लीटर का लहन सहित केमिकल नष्‍ट किया। वही जिन जगहो से लहन बरामद किया गया है वहॉ पुलिस बल की तैनाती की गयी है। प्रशासन की आेर से चल रहे इस कार्यवाही से भट्टा संचालकों में हडकंप मचा हुआ है और भट्टों में संनाटा पसरा हुआ है। फिलहाल गिरफ्तार लोंगो पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत करवाई की जाने की सूचना मिली है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

देवरिया :-गणेश शंकर विद्यार्थी से पत्रकारों को लेनी होगी प्रेरणा :डॉ चतुरानन ओझा

देवरिया खुखुन्दू, बहादुरपुर गणेश शंकर विद्यार्थी ने आजादी के आंदोलन में अपनी लेखनी के बल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *