Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / गाजीपुर: मजनुओं की खैर नही, आम लोग न हो परेशान: अरविन्द

गाजीपुर: मजनुओं की खैर नही, आम लोग न हो परेशान: अरविन्द

Ibn24x7news राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट

गाजीपर: पुलिस कप्तान अरविन्द द्विवेदी जिले में एन्टी रोमियो सेल को काम करने की पूरी आजादी दे दी है और निर्देश दिया है कि मजनुओं और दागी आचरण करने वाले लोगो को बक्शा न जाये साथ ही इस बात का भी ध्यान दिया जाये कि आम लोग या सभ्य जनों को पुलिस की इस कार्यवाही से असुविधा न हो। उन्होनें साफ निर्देश दिया कि हर हाल में गलती करने वाले को यह महसूस कराना जरूरी है कि वह अपनी हद में रहे और सामाजिकता पर उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो से हुई अड़चन हो या भाईचारा प्रभावित हो।

पुलिस कप्तान ने छात्राओं को बताया कैसे करे सुरक्षा

पुलिस अधीक्षक नगर के महुआबाग स्थित बालिका इण्टर कालेज में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होनंे विद्यालय की छात्राओं को तमाम ऐसे तरीको से अवगत कराया जिससे वह अपनी सुरक्षा करने में खुद सक्षम हो जाये या अपने साथ होने वाली किसी तरह की ज्यादती की सूचना अपने परिजनों को, शुभचिन्तको व कानून तक आसानी से पहुंचा सके। इसके लिये तमाम टोल फ्री नम्बर है साथ ही 112 नम्बर की आपातकालीन सेवा भी 24 घंटे काम करती है।

दिल दिमाग व शक्ल ठीक रखे एन्टी रोमियो टीम के लोग

पुलिस कप्तान ने विद्यालय की छात्राओं से उनके आत्म रक्षा के तरीको के बारे में जानकारी दी साथ ही बालिकाओं के माध्यम से ही विद्यालय की अन्य छात्राओं की भी विभिन्न बिन्दुओं पर ऐसी जानकारी दी जिससे उनकी सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित हो। पुलिस कप्तान के इस कार्यक्रम में मौजूद महिला आरक्षियों व अधिकारियों को उन्होनें साफ निर्देश दिया कि एन्टी रोमियों सेल में काम करने वाले लोग जरा चुस्त दुरूस्त रहना सीखे। जिनके चेहरों पर खुद हवाईया उड़ रही है वह पीड़ित महिला या छात्रा की क्या मदद कर पायेगा। ज्ञात हो कि पुलिस कप्तान के कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद नवीन तैनाती पाने वाली आरक्षियों के समूह को देखकर उन्होने कहा।

आत्म रक्षा के साथ टैªफिक नियमों को लेकर हुई जागरूकता

इस कार्यक्रम में तकरीबन विद्यालय की सभी छात्रायें, प्रधानाध्यापिका, सहयोगी शिक्षिकायें, अपर पुलिस अधीक्षक, सी0टी0एस0पी0, नगर कोतवाल के साथ-साथ नगर के सभी थानो व चैकियों के प्रभारी भी मौजूद थे। साथ ही टैªफिक नियम के बावत भी छात्राओं को जागरूक किया गया। ताकि सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं में वह आसानी कैसे बरते।

About IBN24X7NEWSMD

Check Also

जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा समाधान दिवस पर विभिन्न थानों पर आयोजित की गयी जनसुनवाई

  आज समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा थाना घुघली, कोठीभार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here