Breaking News

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल में किया गया, नुक्कड़ नाटिका का मंच मुख्य अतिथि के रूप में आईएएस कुलदीप मीणा ने की शिरकत

रिपोर्ट अनुराग चौधरी ibn24x7news मुज़फ्फरनगर

पोषण माह के अंतर्गत नुक्कड़ नाटक का मंचन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथवाल में किया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी चरथावल श्री कुलदीप सिंह मीणा ने मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित किया। तत्पश्चात कॉलेज की छात्राओं आकृति त्यागी, पायल पुण्डीर,शिवानी, अंकिता सैनी, प्राची शर्मा,कोमल,काजल आदि के द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन पर आधारित एक नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत की गयी।

जिसके माध्यम से उन्होंने बताया कि सरकारी चिकित्सालय में प्रसव के समय और गर्भावस्था के समय महिलाओं को कई सेवाएं प्रदान की जाती हैं जिसमें पोस्टिक आहार के लिए उचित धनराशि, 108 महिला एंबुलेंस आदि की सुविधाएं दी जाती हैं। इसके पश्चात छात्रों द्वारा स्वच्छता पर विशेष नाटक का मंचन किया गया। जिसमें उन्होंने गंदगी के कारण होने वाली मृत्यु पर नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता का संदेश दिया।कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश कुमार ने छात्र/छत्राओं को स्वास्थ्य से सम्बन्धित जानकारी दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )