Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / देवरिया : सीएमओ के औचक निरीक्षण में 11 कर्मचारी गैरहाजिर एक दिन का वेतन काटने का निर्देश

देवरिया : सीएमओ के औचक निरीक्षण में 11 कर्मचारी गैरहाजिर एक दिन का वेतन काटने का निर्देश

सीएमओ के औचक निरीक्षण में 11 कर्मचारी गैरहाजिर

ibn24x7news देवरिया। सीएमओ डॉ. धीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सीएचसी पर 11 कर्मचारी बिना सूचना के गैरहाजिर रहे। वहीं जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों का भुगतान नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। सीएमओ ने गैरहाजिर कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

सुबह 11 बजे सीएमओ अचानक सीएचसी पर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान स्टॉफ नर्स सावित्री देवी, पूर्णिमा विश्वकर्मा, बीसीपीएम वीरेंद्र सान्याल, अजय कुमार, दामोदर, नरेश भाटी, अमित कुमार, युगल किशोर तिवारी, श्रीकांत और सुभाष योगी अनुपस्थित रहे। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना की प्रगति जानी। योजना के तहत सीएचसी पर प्रसव कराने वाली 190 लाभार्थियों को 1400 रुपये भुगतान नहीं हुआ है।

इस संबंध में बताया गया कि इन लाभार्थियों ने अपना बैंक खाता नंबर उपलब्ध नहीं कराया। इनमें से ज्यादातर ईंट भट्ठों पर काम करने वाली झारखंड की मजदूर बताई गईं। सीएमओ ने लाभार्थियों से मिलकर भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल में प्रसूताओं को मिलने वाले भोजन की जांच की। जेनरेटर खर्च का ब्योरा मांगने पर कर्मचारी नहीं दिखा पाए। उन्होंने अधीक्षक को नए भवन में काम शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल के सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

About IBN24X7NEWS

Check Also

कुशीनगर/उत्तर प्रदेश :-एक वर्षीय सीताराम जप महायज्ञ के पूर्णाहुति,महा आरती के पावन अवसर पर श्रद्धांलु

ब्रेकिंग न्यूज़ कुशीनगर ओम प्रकाश कुमार की रिपोर्ट कुशीनगर कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *