Breaking News

वाराणसी: ईवीएम को लेकर हंगामा कर रहे गटबंधन के कार्रयकर्ताओ पर मऊ मे लाठीचार्ज

रिपोर्ट राकेश पाण्डेय ibn24x7news ग़ाज़ीपुर

वाराणसी: मऊ चंदौली व गाजीपुर में ईवीएम बदलने की आशंका पर मऊ जिले के बलिया मोड़ स्थित नवीन कृषि मंडी में रखी गई हैं। इसी बीच लोकसभा चुनाव की ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों पर पुलिस ने सोमवार की रात लाठी चार्ज कर दिया,

लेकिन लाठी चार्ज करने के पहले सपा बसपा के कार्यकर्ताओं को अधिकारियों ने समझाया बुझाया लेकिन वह नहीं माने और विरोध प्रदर्शन पर उतर आए जिसके बाद उनके ऊपर लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान मौके पर डीएम व एसपी दल बल के साथ मौके पर जमें रहे।

डीएम का कहना है कि जानबूझकर लोगों ने मंडी को घेरने का प्रयास किया। वही बसपा अध्यक्ष राजीव कुमार राजू व सपा के कार्यकर्ता ईवीएम को बदले जाने की आशंका को लेकर मंडी के मुख्य गेट पर रात साढ़े 11 बजे जमा हो गये। मौके पर बढ़ती भीड़ को लेकर जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव दलबल के साथ आ गये।

ईवीएम को लेकर इनके बीच नोंकझोक होने लगी इतने में ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों को सड़क पर खदेड़ कर पिटाई शुरू कर दिया। मौके पर अफरा तफरी मच गई । समर्थक अपने वाहन छोड़कर भागे। घंटों अफरा तफरी का माहौल बना रहा। पुलिस ने काफी संख्या में मंडी को अपने कब्जे में बाहर से ले लिया। ऊधर बलिया मोड़ समेत आस पास के स्थाऩों पर पुलिस की मुस्तैदी कर दी गई।

नेताओं का कहना था कि ईवीएम बदलने की गड़बड़ी की आशंका पर वह आये थे। पुलिस ने जानबुझकर उन पर लाठीचार्ज किया है। जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी का कहना है की ईवीएम को देखने के लिये बसपा प्रत्याशी के दो समर्थक अंदर रखे गये हैं। बावजूद इन लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किये जाने को लेकर कृषि मंडी को घेरने का प्रयास किया।

ऐसे में बल प्रयोग कर उन्हें हटाया गया है। मौके पर डीएम व एसपी पहुंचे । इन रास्ते से गुजरने वाले वाहनों पर भी रोक लगा दी गई।

About IBN24X7NEWS

Check Also

हमीरपुर।-पवार कार्पोरेशन के संविदा कर्मचारियों ने काम बंद करने की चेतावनी दी

मौदहा हमीरपुर। जनपद मे तैनात पावर कार्पोरेशन के सविंदा कर्मियों ने अपने काम की समय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *