Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लेखपालों ने रैली निकालकर पराली न जलाने का दिया संदेश

लेखपालों ने रैली निकालकर पराली न जलाने का दिया संदेश

कलीनगर (पीलीभीत) : प्रदूषण की समस्या से दिल्ली समेत कई राज्यों के लोगों को शुद्ध हवा नहीं मिल पा रही है। एनजीटी ने सख्त कदम उठाते हुए खेतों में पराली जलाने पर रोक लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं। मंगलवार को लेखपालों ने रैली निकालकर पराली न जलाने का लोगों को संदेश दिया।

जनपद की कलीनगर तहसील क्षेत्र के अधिकांश किसान खेतों में खड़ी धान की फसल काट चुके हैं। अगली रबी की फसल की बुवाई के लिए कई किसानों ने खेतों में पराली जला डाली थी प्रशासन द्वारा इसको गंभीरता से लेते हुए लेखपालों को पराली जलाने वाले किसानों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। एसडीएम कलीनगर के कड़े निर्देश के बावजूद इस मामले में लेखपालों द्वारा जमकर लापरवाही बरती गयी जिस पर एसडीएम कलीनगर हरिओम शर्मा ने महिला लेखपाल को विगत दिनों निलंबित कर दिया था।

करीब 1 सप्ताह पूर्व जिलाधिकारी ने पीलीभीत से पूरनपुर जाते समय पीलीभीत माधोटांडा पूरनपुर मार्ग किनारे खेतों में जलती पराली देखकर एसडीएम और तहसीलदार से सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मंगलवार को तहसील के लेखपालों ने नगर में रैली निकालकर लोगों से पराली न जलाने का आह्वान किया। रैली में लेखपाल संघ शाखा कलीनगर के अध्यक्ष राजेश कुमार, चंद्रभान सिंह , पुनीत यादव व अनुराग मिश्र समेत अन्य कई लेखपाल रैली में शामिल थे।

 

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

About IBN24X7NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

फतेहगंज पश्चिमी बरेली- राशन वितरण में घटतौली करने बाले कोटेदारों पर होगी कार्रवाई

फतेहगंज पश्चिमी बरेली। गरीबों को राशन वितरण में की जा रही घटतौली की शिकायतें मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here