Breaking News

महराजगंज : प्रशासन ने श्रावण मेला को मद्देनजर देखते हुए शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए कसी कमर

रिपोर्ट अरविंद यादव ibn24x7news महाराजगंज

महराजगंज: ठूठीबारी कोतवाली अंतर्गत ग्राम सभा इटहिया मिनी बाबा धाम से सुविख्यात प्राचीन पंचमुखी शिवलिंग को श्रावण मास में जलाभिषेक के लिये उत्तर प्रदेश, विहार,नेपाल से लाखों शिवभक्तों का आवागमन होता हैं।एक माह तक चलने वाली इस भीषण मेले में लगभग पांच सौ दुकानें सजी होती हैं।हजारों शिवभक्त मंदिर परिसर व धर्मशाला में रात्रिविश्राम भी करते हैं।अतः पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन की होती हैं।

इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर निचलौल उपजिलाधिकारी ,तहसीलदार, सी०ओ०,ठूठीबारी कोतवाल, लेखपाल व ग्राम प्रधान राजेन्द्र यादव ,मंदिर पुजारी ध्यान गिरी, मुन्ना गिरी व अनेक उपस्थिति स्थानीय ग्रामीणों के साथ दोपहर कई घंटों तक गहन बैठक कर समीक्षा की गई।

तहसीलदार महोदय ने बताया कि मेला शांतिपूर्ण संम्पन्न हो इसके  लिए स्थानीय लोगों को भी सहयोग करनी होगी।ग्राम प्रधान राजेन्द्र यादव को मेले की सफाई व्यवस्था के साथ मेले के अन्दर  सहयोगी कार्यकर्ताओ द्वारा सुरक्षा में सहयोग प्रदान करने की सलाह दिया। सी०सी०टी०वी०कैमरा अधिक लगाने,बिजली व पानी की अच्छी व्यवस्था होने की सलाह दी। .

प्रशासन ने सावर मेला को देखते हुए पूरी तरीके से अभी सावन मास शुरू नहीं हुआ उसके पहले ही सभी व्यवस्थाओं से संबंधित निगरानी रखी है बताते चलें कि श्रावण मास शिव भक्तों का पवित्र मास होता है तथा ।महराजगंज जनपद के शिव भक्तों के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान का जनपद इटावा पुलिस द्वारा प्रभावी तरीके से प्रचार प्रसार किया जा रहाहै

रिपोर्ट  अंकुर त्रिपाठी ibn24x7news इटावा जनपद इटावा – जिले मे महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *