Breaking News

लखीमपुर खीरी: समाजवादी छात्र सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट मोहम्मद असलम ibn24x7news लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी – आज समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने पार्टी कार्यालय लोहिया भवन लखीमपुर से जुलूस की शक्ल में निकल कर अंबेडकर पार्क में सभा करने के पश्चात एडीएम को 13 पॉइंट रोस्टर के खिलाफ ज्ञापन सौंपते हुए पुनः 200 पॉइंट रोस्टर को बहाल करने की मांग की।

समाजवादी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष आकाश लाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने आरक्षण खत्म करने के अजेंडे को आगे बढ़ाते हुए दलितों आदिवासियों पिछड़ों पर सबसे बड़ा हमला किया है । विश्वविद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति में विभाग वार 13 प्वाइंट रोस्टर । यह रोस्टर शिक्षक नियुक्ति में दलितों पिछड़ों का आरक्षण लगभग खत्म कर देता है तो आदिवासियों को आरक्षण के दायरे से ही बाहर कर देता है। उच्च शिक्षा में सामाजिक न्याय पर इस हमले और उच्च शिक्षा से दलितों आदिवासियों पिछड़ों के बेदखली के इस फरमान को कतई मंजूर नहीं किया जा सकता है। समाजवादी छात्रसभा इसका मुखर विरोध करते हुए पुनः 200 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली को लागू करने की मांग करती है।

वहीं समाजवादी छात्र सभा जिला महासचिव प्रवीन यादव ने कहा कि न्यायपालिका के भरोसे संविधान सामाजिक न्याय और लोकतंत्र नहीं बचेगा। संविधान, सामाजिक न्याय और लोकतंत्र को बचाने की ऐतिहासिक जिम्मेवारी के साथ आज हम सड़कों पर आए हैं । 13 प्वाइंट रोस्टर लोकतांत्रिक व्यवस्था और राष्ट्र निर्माण के लिए घातक है तथा बहुजन छात्रों के संस्थानिक दमन का सुनियोजित षड्यंत्र है । हम मांग करते हैं कि रिव्यू पिटिशन की झाँसेबाजी के बजाय केंद्र सरकार अध्यादेश लाकर अभिलंब 200 पॉइंट रोस्टर बहाल करें।

विरोध प्रदर्शन में पहुँचकर जहाँ सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने छात्रसभा द्वारा सामाजिक न्याय के मुद्दे को उठाने के लिए सराहा, साथ ही यह लड़ाई महाविद्यालय स्तर तक ले जाने का आवाहन किया। वहीं सपा जिला उपाध्यक्ष क्रान्ति कुमार सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार को छात्र व नौजवान विरोधी बताते हुए आगामी आम चुनाव में उखाड़ फेंकने की बात कही।
सभा को मजदूर सभा के प्रदेश सचिव सुरेंद्र कुमार एडवोकेट, मूल निवासी संघ के छात्र पिंकू गौतम ने भी संबोधित किया।

वही इस दौरान संजय वर्मा, प्रशांत लाला, अभय वर्मा, सुधाकर लाला, शाबान अहमद, आनंद पटेल, अनुभव यादव, संदीप गौतम, विवेक यादव, दुर्गेश गुप्ता, पंकज लाला, अरशद, नरेंद्र वर्मा, पुष्पेंद्र वर्मा, जितेंद्र जाट, मोहित, उमेश कनौजिया समेत तमाम छात्रसभा के पदाधिकारी व युवा मौजूद रहे।

About IBN24X7NEWS

Check Also

राजनीति ललितपुर :-केरल में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा करने वाले प्रदेश संयोजक को आप ने किया निलंबित

reporter-vijay ram aazad आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को केरल में वाम मोर्चा को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *