Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सभी नगरपालिका व नगर पंचायतों में सचल दुकानें चलेंगी

सभी नगरपालिका व नगर पंचायतों में सचल दुकानें चलेंगी

 

– दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक चलेंगी आवश्यक वस्तुओं की ये गाड़ियां

– हर वार्ड में सुबह 7 से 11 बजे तक खुलेगी एक दुकान, चयनित हुई दुकानें

बलिया: लॉकडाउन के बीच लोगों को आसानी से निर्धारित मूल्य पर फल, सब्जी व अन्य आवश्यक वस्तुएं मिल जाए, इसके लिए सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों में मोबाइल दुकानों की स्थापना की गई है। बलिया नगरपालिका में पांच और रसड़ा नगरपालिका में दो-दो सचल दुकानें स्थापित है। सभी नगर पंचायत में भी एक-एक मोबाइल दुकान चलेगी। इसके अलावा सभी नगरपालिका एवं नगर पंचायत के प्रत्येक वार्ड में एक जनरल स्टोर, एक फल की दुकान तथा एक सब्जी की दुकान खोली जा रही है, जो सुबह 7बजे से 11बजे तक 4 घंटे चालू रहेगी।
मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि इन दुकानों के माध्यम से विभिन्न वार्ड और गली मोहल्ले में और गली मोहल्ले में में में भ्रमण कर वितरण किया जाएगा। रेट की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इन दुकानों पर टमाटर 40 रुपये प्रति किलो, मिर्च 80 रुपये, आलू 24 रुपये, प्याज 32 रुपये, अदरक 60 रुपये, लहसुन 120 रुपये दिया जाएगा। इसी प्रकार केला 40 रुपये प्रति दर्जन, अंगूर 60 रुपया व संतरा 35 रुपये प्रति किलो की दर निर्धारित है। कुछ ठेले भी अधिकृत किया जा रहे हैं, जिनके माध्यम से सब्जी और फल का वितरण होगा। वे विभिन्न गली मोहल्लों में घूम-घूम कर सामग्री की विक्री निर्धारित दर पर करेंगे।

इन वाहनों पर बनी है मोबाइल दुकानें

बलिया: जिला पूर्ति अधिकारी केजी पांडेय ने बताया कि हल्के वाहन पिकअप पर मोबाइल दुकानें संचालित होंगी। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा इन वाहनों को पास जारी किया गया है, जिसके अनुसार दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक ये चलेंगे। उन्होंने बताया कि बलिया नगरपालिका में UP 60 T 4431, UP60T 9823, UP60T 0331, UP60T4959, UP60T 6025 गाड़ी रहेगी। नगरपालिका रसड़ा में UP60T1931 व UP60T 3761 चलेगी। इसी प्रकार नगर पंचायत सिकन्दरपुर में UP60T7689, बैरिया में UP60T 0933, मनियर में UP60T 5748, चितबड़ागांव में UP60T 4407, बांसडीह में UP60T 3585, रेवती में UP60T 5659, सहतवार में UP60T 2388 व बेल्थरारोड में UP60T 6591 नम्बर की गाड़ी सचल दुकान में चलेगी। आगे जरूरत पड़ने पर इन गाड़ियों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

बैंक एटीएम खुले रहेंगे

मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के बीच बैंक और एटीएम खुले रहेंगे। इसके अलावा डाकघर, संचार माध्यम तथा अन्य जरूरी सेवाओं को भी खुला रखने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य विकास अधिकारी सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में विदेश या देश के महानगरों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के आइसोलेशन एवं उनके चिन्हांकन का कार्य ब्लॉक स्तर पर बनाई गई टीम द्वारा किया जा रहा है। ऐसे व्यक्तियों को घर पर आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए हैं और उसकी निगरानी भी की जा रही है। ऐसे लोग के घर नोटिस चस्पा की जा रही है।

कोरोना से जंग: सभी जनप्रतिनिधि मिलकर देंगे 2 करोड़ 91 लाख

बलिया: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिले के सभी सांसद, विधायक व जिला पंचायत ने भी मदद को हाथ बढ़ाया है। मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बलिया जिले के लिए 25 लाख और गाजीपुर के लिए 10 लाख देने की घोषणा की है।

इसी प्रकार सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा ने 25 लाख, घोसी के सांसद अतुल राय ने 25 लाख, राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने 25 लाख, सकलदीप राजभर ने 15 लाख, मंत्री उपेंद्र तिवारी ने एक करोड़, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने 15 लाख, बेल्थरा विधायक धनंजय कनौजिया ने 10 लाख, संजय यादव ने 10 लाख, एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने 10 लाख और जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान ने 20 लाख रुपए मदद की घोषणा की है। इस प्रकार कुल 2 करोड़ 91 लाख की धनराशि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जनप्रतिनिधियों ने देने की घोषणा की है।

 

रिपोर्ट वरूण चौबे IBN NEWS बलिया

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

लाकडाउन अवधि में कृषि एवं सहवर्ती उपकरणों की दुकान सर्विस सेंटर, स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को खोलने की छूट:मंत्री सूर्यप्रताप शाही

  हाई-वे एवं पेट्रोल पंप के आसपास वाहन मरम्मत की दुकानों को भी खोलने की …

CORONA: उत्तर प्रदेश में और आगे बढ़ सकता है लाकडाऊन

  कोरोनावायरस संक्रमण से पुरा विश्व हैरान व परेशान हैं कई तरह के प्रयोग अनुप्रयोग …

समाजसेवी ने बांटा गरीबों में राहत सामग्री

अहरौरा मिर्जापुर- किसान नेता एवं समाजसेवी वीरेंद्र सिंह राजू महादेव के द्वारा नोबल करोना वायरस …

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ*कोविड 19 कोरोना वायरस हारेगा-भारत जीतेगा……

आज दिनांक 06-04-2020 को उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के शाखा अध्यक्ष राजू कठेरिया नगर …

जिला कारागार महराजगंज का आकस्मिक निरीक्षण

आज श्रीमान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद-महराजगंज, द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here