Breaking News

जिले में मानसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिले

रिपोर्ट आर्यन सिंह राजपूत ibn24x7news सिवान

सिवान: मानसून को दस्तक देते ही जिले में मौसम का मिजाज बदल गया है। जिले में शनिवार की रात और रविवार की सुबह से भारी बारिश हुई जो देर रात तक बारिश होता रहा । शहर के अमूमन सभी मोहल्ले में जलजमाव की समस्या फिर मुहँ बाये खड़ी हो गई बारिश के कारण पूरे शहर के जनजीवन प्रभावित हो गया। बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी शहर के फुटपाथ दुकानदार को हुई। बारिश का असर बाजार में भी पड़ा। वहीं आसमान में बारिश वाले बादल उमड़ने लगे हैं। बारिश के आसार अभी भी बने हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ में भी दोपहर में मूसलाधार बारिश हुई।

विदित हो कि उमस भरी गर्मी में लोग गर्मी से काफी परेशान थे । दिन में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। लेकिन रविवार की दोपहर से कि अचानक इंद्र देव मेहरबान हो गए और मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। लेकिन भीषण गर्मी से तप रही धरती तृप्त हो उठी, वहीं बेहाल लोगों ने भी राहत की सांस ली।

इधर किसान मानसून की लेट-लतीफी से लोग परेशान हो रहे थे। वहीं गर्मी से लगातार लोगों का बुरा हाल हो रहा था। इधर बारिश होने से सभी ने राहत की सांस ली है। बारिश से सड़क व खेत-खलिहान में भी पानी जमा हो गए। बारिश होने से किसानों में भी हर्ष का माहौल है। खेती-बारी की तैयारी में जुटे किसानों के लिए यह बारिश काफी फायदेमंद होगा। अब वे अपने खेतों को तैयार करने में युद्ध स्तर पर जुट जाएंगे। इधर बारिश से शहर के निचले इलाकों में पानीभर गया। किसान कई जगह धान का बिचड़ा डालने की तैयारी में जुटे दिखे।

शहर में नाली जाम से सड़क पर बहता रहा बारिश का पानी।

शहर के अस्पताल मोड़ से बबुनिया मोड़, शिवाजी नगर, पुरानी किला, शेखर सिनेमा सहित अन्य मुख्य मार्गों पर पहली बारिश का पानी नाला जाम होने के चलते सड़क पर बहता रहा। इससे लोगों को परेशानियों का सामना पड़ा। कई लोग सड़क पर जलजमाव होने के चलते गिर गए। जिसे लोगों ने उठाया। इधर फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक सड़क की स्थिति और खराब दिखी। इस मार्ग से गुजरने वाले को यह समझ में नहीं आ रहा था कि कैसे निकले।

आगे भी तेज हवा के साथ बारिश का अनुमान

मौसम विज्ञान ने आगे भी तेज हवा के साथ बारिश होने का अनुमान बताया है। अगले दो-चार दिनों तक आसमान में बादल बने रहेंगे।

इस अवधि में हवा चलने के साथ रूक-रूक कर बारिश भी होगी।

शनिवार की रात व रविवार को मिलाकर जिले में अच्छी बारिश हुई है। इससे किसान खरीफ की खेती तेजी से शुरू कर देंगे।
आगे भी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने बता रहा है।

About IBN24X7NEWS

Check Also

बीगोद-विधायक खण्डेवाल हादसे मे धायल

【प्रमोद कुमार गर्ग 】30 जून बीगोद-/// जिले की माण्डलगढ के विधायक और पूर्व यूआईटी चैयरमेन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *