Breaking News

सुगौली पूर्बी चम्पारण: नगर पंचायत में करोडो का गबन

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

सुगौली न0प0 में बिगत पन्द्र्ह सालों से हो रही करोडो रुपया गबन का मामला प्रकाश मे आया है नगर के सफाई अभियान को लेकर एक हि संस्था को अवधी विस्तार का लाभ दे कर 92 लाख 4 हजार कि राशी का उठाव कर लिया गया हैं। इस संस्था ने 1जानवरी 2018 से नगर का कचरा ढोने के लिए न0प0 का ट्रेक्टर पर हि आपने संस्था का नाम लिख कर उपयोग किया । न0प0 कि सफ़ाई अभियान में उपयोग होने वाले उपस्करों का उपयोग भी न0प0 में न0 प0 का ही है । इसके अलावा दैनिक सफाई मजदुरों से कार्य को दिखा कर हर महिने 6 लाख 13 हजार 600 रुपयों की निकासी भी कर ली गई है ।

इस संस्था पर कार्यपालक पदाधिकारी ने रोक लागा दी हैं। तब से नगर की सफाई 17 दैनिक मजदुरो के जीमे है ।जानकरी के अनुसार 1जन्वरी 2018 से 6 महिने के लिए 6.13 लाख प्रती माह के हिसाब से बेतिया जिला के एक संस्था को दिया गया था समय सीमा विस्तार भी किया गया ।

लेकिन कुछ जनप्रतीनिधीओ के दबाव में कार्य पालक पदाधिकारी आए और गबन का खेल शुरु हुआ अगर इस कि पुस्टि कराई जाय तो और भी गबन का मामला सामने आ सकते है वही मामले की जानकारी देते हुए ई ओ रंजित कुमार ने बताया की बिना किसी टेंडर के अवधी विस्तार का मामला नियम संगत नही हैं। सरकारी ट्रेकटर पर भी आपने संस्था का नाम लिख कर उपयोग किया गया हैं। इसके लिए वरिय पदाधिकारी को पत्र लिखा जाएगा एवं दूरभाष पर सूचना की जानकारी दी जाएगी।

About IBN24X7NEWS

Check Also

breaking मिर्ज़ापुर: गांव वालो की पिटाई से वृद्ध महिला की मौत

रिपोर्ट सुजीत कुमार ibn24x7news अदलहाट मिर्ज़ापुर 14 जून 2019 जमालपुर मीरजापुर –  जमालपुर थाना क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *