Breaking News

रकसौल पूर्बी चम्पारण: एनएच 28 ए सड़क बनेगी फोर लेन,शर्त यह है कि सांसद डॉ0 संजय को दिल्ली भेजिए:गडकरी

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

केंद्रीय मंत्री गडकरी और राधा मोहन ने किया यूपीए पर हमला,कहा-‘तांतिया कांग्रेस का पाप!’

रक्सौल पिपराकोठी सड़क का शिलान्यास सोमवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने रक्सौल में किया। यह सड़क 67 किलो मीटर लम्बी बनेगी । सड़क दो भागों में होगा। एक भाग पिपराकोठी से हरदिया टॉवर तक करीब 61किलो मीटर टू लेन बनेगा तो हरदिया टावर से आईसीपी तक करीब 6 किलो मीटर सड़क फोर लेन बनेगा।
केंद्रीय मंत्री के हेलीकॉप्टर लैंडिंग से सभा स्थल तक चप्पे चप्पे का निगरानी रक्सौल प्रशासन एसडीओ अमित कुमार औऱ एसडीपीओ संजय कुमार झा कर रहे थे। तो सभा स्थल को रक्सौल पुलिस और डीएसएलआर मनीष कुमार निगरानी कर रहे थे ।
केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी एवं कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के पहुंचने के बाद मंच की सुरक्षा व्यवस्था सीआरपीएफ के जिम्मे हो गई।
मंच पर गडकरी को पहुँचते ही पूर्व राज्यसभा सांसद साबिर अली ने संबोधित किया। उनके बाद डॉ0 संजय जायसवाल ने बेतिया लोकसभा में किए गए विकास कार्यो को विस्तार से बताया और आगामी योजनाओं को बताया।
उसके बाद केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार मोदी सरकार में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने चम्पारण को एक साथ तीन हजार करोड़ रुपए का योजना को दिया है।
वही केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने पहले रिमोट से योजनाओं को शिलान्यास किया। फिर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि’ यूपीए सरकार की पाप से रक्सौल की जनता को अब मुक्ति मिल गई है।इस सड़क को नरक बनाने वाले ताँतिया कस्ट्रक्शन को यूपीए की सरकार ने लाई थी। जिसे टर्मिनेट कर दिया गया है। अब नए सिरे से सड़क का निर्माण होगा । जिसका टेंडर कर दिया गया है। अब तय समय सीमा के अंदर पीपराकोठी से रक्सौल सड़क बनकर तैयार हो जायेगी। गडकरी ने कहा इस सड़क के निर्माण के लिए बेतिया सांसद ने करीब 14 बार हमसे भेंट किया था। लेकिन ताँतिया जैसे कंपनी से छुटकारा पाना मुश्किल था। लेकिन डॉ संजय जायसवाल के आग्रह पर ताँतिया कंपनी को हटा दिया गया है।अब नए सिरे से सड़क निर्माण होगा।’ मंच से सड़क निर्माण के बारे में करीब तीन मिनट की एक वीडियो भी दिखाया गया। जिसमे सड़क प्रोजेक्ट की पूरी बात बताई गई।
गडकरी ने जोर देकर कहा कि संजय जायसवाल के पीछे मजबूत तरीके से गडकरी, राधामोहन सिंह और मोदी खड़े है।आने वाले दिनों में इतना विकास होगा कि सौ साल तक रक्सौल वासी याद रखेंगे।
पिपराकोठी से रक्सौल सड़क को फ़ोर लेन की मांग पर गडकरी ने माँग मान लिया परन्तु शर्त रख दिया की बेतिया से डॉ संजय जायसवाल को जीता कर भेजिए। फिर से आकर रक्सौल में फोर लेन का शिलन्यास करेंगे।
मंच संचालन अनामिका पुजारी ने किया।जबकि ,धन्यबाद ज्ञापन जद यू नेता प्रमोद सिन्हा ने किया।
कार्यक्रम के समाप्ति के बाद मंत्री को रक्सौल एसडीओ अमित कुमार और एसडीपीओ संजय कुमार ने एस्कॉर्ट करके मंत्री को हैलीपैड तक पहुंचाया।

About IBN24X7NEWS

Check Also

कोटवा/बिहार :-बिजली के तार से गेंहू के खेत में लगी आग तीन एकड़ से ज्यादा का गेहूं जला

विजय कुमार शर्मा बिहार कोटवा (19 अप्रैल 2019) थाना क्षेत्र के अहिरौलीया पंचायत के वार्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *