Breaking News

वाल्मीकिनगर- मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर स्वरांजलि सेवा संस्थान ट्रस्ट द्वारा दरिद्र नारायण भोज का आयोजन किया गया

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार
इस क्रम में संस्था द्वारा गोल चौक, 3 आरडी, टंकी बाजार, हवाई अड्डा, एवं गंडक बराज आदि क्षेत्रों में भटकने वाले दिव्यांगों को चूड़ा दही तिलकुट लाई सब्जी खिला कर मानवता का संदेश दिया गया । संस्था के निदेशक डी आनंद ने बताया कि विगत 7 वर्षों से हमारी संस्था दिव्यांगों को हर दिन सुबह शाम भोजन प्रदान करती है ।

पर्व त्यौहार के मुताबिक मेनू परोसा जाता है । मानव सेवा से बढ़कर दूसरी कोई सेवा नहीं । समाजसेवी और गायक संगीत आनंद ने बताया कि दिव्यांगों की सेवा करके हमें बेहद खुशी मिलती है । ऐसे लोगों के प्रति दया का भाव रखना चाहिए । मानवता को शर्मसार होने से हमें बचाना है । चौक चौराहे पर ऐसे लोग जो कुछ बोल नहीं सकते उनको भोजन प्रदान करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है । इस क्रम में लगभग एक दर्जन दिव्यांग महिला मानसिक बीमार मानसिक रोगी विक्षिप्त महिला पुरुष शामिल हुए ।

स्थानीय अहमद हुसैन ने बताया कि यूं तो संस्था द्वारा हर दिन सुबह-शाम भोजन बांटा जाता है लेकिन पर्व त्योहार के समय विशेष व्यवस्था की जाती है । यह एक अनूठी पहल है । सरकार को भी ऐसी संस्था को मदद करनी चाहिए । इस मौके पर अनमोल कुमार नागेंद्र कुमार विकी कुमार गायक जय श्री चौहान नायिका कुमारी संगीता गायिका आशा साहू अखिलेश शाह कामेश्वर श्रीवास्तव आदि मौजूद थे l

About IBN24X7NEWS

Check Also

नरकटियागंज : गर्भवती महिला की हत्या में ससुर व पति को जेल सास फरार

रिपोर्ट चंदन गोयल ibn24x7news नरकटियागंज नरकटियागंज शिकारपुर थाना क्षेत्र के चानकी गढ़ गाँव में रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *